साढ़े नौ लाख कामगारों को रोजगार उपलब्ध कराने के लिए करार करेगी योगी सरकार

  •  प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क
  •  मई 28, 2020   17:45
साढ़े नौ लाख कामगारों को रोजगार उपलब्ध कराने के लिए करार करेगी योगी सरकार

अपर मुख्य सचिव गृह अवनीश अवस्थी ने बृहस्पतिवार को पत्रकार वार्ता में बताया कि इस सहमति पत्र पर हस्ताक्षर होने के बाद राज्य में करीब साढ़े नौ लाख कामगारों के लिए रोजगार के अवसरों का सृजन होगा।

लखनऊ। उत्तर प्रदेश सरकार राज्य के साढ़े नौ (9.5) लाख कामगारों को प्रदेश में ही रोजगार उपलब्ध कराने के लिए कल, शुक्रवार को इंडियन इंड्रस्टीज एसोसिएशन (आईआईए), नरडेको (नेशनल रीयल एस्टेट डेवलपमेंट काउंसिल) और सीआईआई के साथ करार करेगी। अपर मुख्य सचिव गृह अवनीश अवस्थी ने बृहस्पतिवार को पत्रकार वार्ता में बताया कि इस सहमति पत्र पर हस्ताक्षर होने के बाद राज्य में करीब साढ़े नौ लाख कामगारों के लिए रोजगार के अवसरों का सृजन होगा।

आईआईए और सीआईआई, एमएसएमई ईकाइयों का समूह है जबकि नरडेको रीयल एस्टेट संस्थानों का समूह है। इससे पहले एक सरकारी प्रवक्ता ने बताया कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की स्किल मैपिंग की मुहिम कोबड़ी कामयाबी मिली है और आईआईए ने 5 लाख, नरडेको ने 2.5 लाख और सीआईआई ने 2 लाख कामगारों एवं श्रमिकों की मांग रखी है।





Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।


नोट:कोरोना वायरस से भारत की लड़ाई में हम पूर्ण रूप से सहभागी हैं। इस कठिन समय में अपनी जिम्मेदारी का पूर्णतः पालन करते हुए हमारा हरसंभव प्रयास है कि तथ्यों पर आधारित खबरें ही प्रकाशित हों। हम स्व-अनुशासन में भी हैं और सरकार की ओर से जारी सभी नियमों का पालन भी हमारी पहली प्राथमिकता है।