विधानभवन में ध्वजारोहण करने के बाद CM योगी ने राज्यपाल से बंधवाई राखी

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Publish Date: Aug 15 2019 1:55PM
विधानभवन में ध्वजारोहण करने के बाद CM योगी ने राज्यपाल से बंधवाई राखी
Image Source: Google

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने स्वतंत्रता दिवस और रक्षाबंधन पर दिये गये अपने संदेश में कहा कि मैं सभी माताओं बहनों और बेटियों के स्वस्थ, सुरक्षित और सुखद जीवन की मंगल कामना करता हूं।

लखनऊ। उत्तर प्रदेश के विभिन्न जिलों में आज 73 वां स्वतंत्रता दिवस कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच हर्षोल्लास से मनाया गया। प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने विधानभवन पर तिरंगा फहराया। इसके अलावा विभिन्न सरकारी तथा गैर सरकारी भवनों और शिक्षण संस्थानों में स्वतंत्रता दिवस मनाया गया है और शहीदों को श्रध्दांजलि दी गयी। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने स्वतंत्रता दिवस और रक्षाबंधन पर दिये गये अपने संदेश में कहा कि मैं सभी माताओं बहनों और बेटियों के स्वस्थ, सुरक्षित और सुखद जीवन की मंगल कामना करता हूं।  

इसे भी पढ़ें: अपराध, भ्रष्टाचार और सांप्रदायिकता के साथ नहीं किया जाएगा कोई समझौता: नीतीश

उन्होंने ट्वीट कर कहा कि कश्मीरी भाई बहनों के विकास के लिये एक नया मार्ग प्रशस्त हुआ है और कश्मीर और लद्दाख अब विकास की नयी गाथा लिखने जा रहे हैं। साहसिक निर्णय लेकर भारत की एकता और अखंडता के इतिहास में एक सुनहरा अध्याय लिखने के लिये प्रधानमंत्री जी तथा गृह मंत्री जी का अभिनंदन। उन्होंने कहा कि कश्मीरी भाई बहनों के लिये यह स्वतंत्रता दिवस एक नया सवेरा लेकर आया है, उन्हें अनुच्छेद 370 की बेडि.यो से मुक्ति मिली है। योगी ने कहा कि आईये संकल्प ले एक नये भारत, नये उत्तर प्रदेश के निर्माण का, जिसमें समाज के हर वर्ग,जाति, पंथ एवं संप्रदाय के लोगो को अपनी संपूर्ण क्षमता के विकास का अवसर मिलें। 

इसे भी पढ़ें: देश में ही पर्यटन के लिए बहुत कुछ है, लोग घरेलू पर्यटक स्थलों पर जाएंः मोदी



योगी ने देश की आजादी में अपने प्राणों की आहुति देने वाले स्वतंत्रता सेनानियों को श्रध्दांजलि अर्पित करते हुये कहा कि माँ भारती को परतंत्रता की बेड़ियों से मुक्त कराने के लिए त्याग और समर्पण की नई गाथा लिखने वाले सभी स्वतंत्रता संग्राम सेनानियों को मेरा शत्-शत् नमन।आज उन्हें स्मरण कर उनके प्रति कृतज्ञता व्यक्त करने का दिन है। 73वें स्वतंत्रता दिवस की सभी देशवासियों को कोटि-कोटि शुभकामनाएं। गुरुवार को झंडारोहण और परेड में शामिल होने के बाद योगी आदित्यनाथ राजभवन पहुंचे। यहां उन्होंने लगभग एक घंटा बिताया। इस दौरान राज्यपाल आनंदीबेन पटेल ने योगी के माथे पर तिलक लगाया और उनकी कलाई पर रक्षासूत्र बांधा। आनंदीबेन ने योगी को आशीर्वाद दिया। राज्यपाल ने योगी को मिठाई खिलाई और उनके सफलतम कार्यकाल की कामना की। 

रहना है हर खबर से अपडेट तो तुरंत डाउनलोड करें प्रभासाक्षी एंड्रॉयड ऐप   


Related Story

Related Video