योगी बोले- नकारात्मकता कभी किसी जनप्रतिनिधि को आगे नहीं बढ़ा सकती, जनता सब जानती है

yogi adityanath
ANI
अंकित सिंह । May 21, 2022 12:18PM
योगी ने आगे कहा कि साथ-साथ वो जिस मजबूती के साथ ईमानदारी पूर्वक जनता की समस्या के लिए प्रयास करेगा, जनता की अपेक्षाओं पर उतना ही खरा उतरता हुआ दिखाई देगा। उन्होंने कहा कि नकारात्मकता कभी किसी जनप्रतिनिधि को आगे नहीं बढ़ा सकती। जनता को एक-एक गतिविधि की जानकारी होती है।

उत्तर प्रदेश के विधान सभा सदस्यों के लिए आयोजित दो दिवसीय 'प्रबोधन' कार्यक्रम का आज समापन हुआ। इस अवसर पर उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि एक विधान परिषद सदस्य और अब एक विधायक के रूप में मैं इस निष्कर्ष पर पहुंचा हूं कि एक जनप्रतिनिधि अपना जीवन जितना व्यावहारिक बना ले, जनता के साथ उसका संवाद जितना अच्छा होगा। योगी ने आगे कहा कि साथ-साथ वो जिस मजबूती के साथ ईमानदारी पूर्वक जनता की समस्या के लिए प्रयास करेगा, जनता की अपेक्षाओं पर उतना ही खरा उतरता हुआ दिखाई देगा। उन्होंने कहा कि नकारात्मकता कभी किसी जनप्रतिनिधि को आगे नहीं बढ़ा सकती। जनता को एक-एक गतिविधि की जानकारी होती है। 

इसे भी पढ़ें: उत्तर प्रदेश में नए मदरसों को नहीं मिलेगी सरकारी ग्रांट, योगी सरकार ने लिया बड़ा फैसला

योगी ने कहा कि हमने देखा है कि विधानसभाओं और संसद में हंगामा करने वालों को लोगों ने वोट नहीं दिया। लेकिन जिन्होंने अपने निर्वाचन क्षेत्र के लिए ठीक से काम किया, वे जीतते रहे और सदन में बने रहे। हमें इस बात पर ध्यान देना होगा कि लोगों के लिए योग्यता के अनुसार काम किया जाए। 

इसे भी पढ़ें: उत्तर प्रदेश: स्वतंत्र देव सिंह को मिली एक और बड़ी जिम्मेदारी, बने विधान परिषद के नेता सदन

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री ने कहा था कि सत्ता पक्ष और प्रतिपक्ष प्रतिबद्ध होकर जनता के लिए कार्य करें, तो बहुत सी समस्याओं का समाधान होता है। इस दौरान उन्होंने कहा कि प्रतिपक्ष के आलोचनात्मक प्रश्न शासन को जनता के लिए अनेक महत्वपूर्ण कार्य करने में मदद करते हैं। योगी ने कहा कि सत्ता पक्ष व प्रतिपक्ष प्रतिबद्ध होकर जनता के लिए कार्य करें, तो बहुत सी समस्याओं का समाधान होता है। योगी ने अपने संबोधन में कहा कि विधानसभा के निर्वाचित सदस्य प्रदेश की लगभग 25 करोड़ जनता का प्रतिनिधित्व करते हैं। शासन की योजनाओं को बनाने तथा जनता तक पहुंचाने में इनकी बड़ी भूमिका है। 

नोट:कोरोना वायरस से भारत की लड़ाई में हम पूर्ण रूप से सहभागी हैं। इस कठिन समय में अपनी जिम्मेदारी का पूर्णतः पालन करते हुए हमारा हरसंभव प्रयास है कि तथ्यों पर आधारित खबरें ही प्रकाशित हों। हम स्व-अनुशासन में भी हैं और सरकार की ओर से जारी सभी नियमों का पालन भी हमारी पहली प्राथमिकता है।

अन्य न्यूज़