अखिलेश के मुफ्त बिजली के वादे पर योगी का तंज, बाप मार डारिस अंधियारे में, बेटवा बना बा पॉवर हाउस

अखिलेश के मुफ्त बिजली के वादे पर योगी का तंज, बाप मार डारिस अंधियारे में, बेटवा बना बा पॉवर हाउस

'बाप मार डारिस अंधियारे में, बेटवा बना बा पॉवर हाउस' यह एक लोक कहावत है जिसे सरल भाषा में समझने की कोशिश करें तो इसका मतलब यही निकलता है कि पिता ने अंधेरे में मार डाला और बेटा पावर हाउस बनाएगा।

उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव में मुफ्त बिजली अब बड़ा चुनावी मुद्दा बनता जा रहा है। मुख्य विपक्षी पार्टी समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष और पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने मतदाताओं को रिझाने के लिए 300 यूनिट मुफ्त बिजली देने का वायदा किया है। इसके साथ ही अखिलेश यादव ने किसानों को सिंचाई के लिए बिजली मुफ्त देने की भी घोषणा कर दी है। इसी को लेकर सत्तारूढ़ भाजपा की ओर से अखिलेश यादव पर लगातार हमले किए जा रहे हैं। आज इसी कड़ी में उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के कार्यालय से एक ट्वीट किया गया जिसके जरिए समाजवादी पार्टी के नेता पर तंज कसा गया है। योगी आदित्यनाथ के कार्यालय ने ट्वीट करते हुए लिखा बाप मार डारिस अंधियारे में, बेटवा बना बा पॉवर हाउस।

इसके साथ ही योगी आदित्यनाथ के कार्यालय की ओर से अखिलेश के लिए वायदे आजम शब्द का इस्तेमाल किया गया है। 'बाप मार डारिस अंधियारे में, बेटवा बना बा पॉवर हाउस' यह एक लोक कहावत है जिसे सरल भाषा में समझने की कोशिश करें तो इसका मतलब यही निकलता है कि पिता ने अंधेरे में मार डाला और बेटा पावर हाउस बनाएगा। पांच राज्यों में होने वाले विधानसभा चुनाव में मुफ्त बिजली का मुद्दा काफी जोर-शोर से उठ रहा है। अखिलेश यादव ने इससे पहले ही राज्य में 300 यूनिट मुफ्त बिजली देने की घोषणा कर दी थी जिसको लेकर योगी आदित्यनाथ ने एक चुनावी सभा में उन पर जबरदस्त तरीके से तंग करता था।

इसे भी पढ़ें: उत्तर प्रदेश: भाजपा ने बहेड़ी से छत्रपाल गंगवार तो भोजीपुरा से बहोरन मौर्य को बनाया उम्मीदवार

योगी आदित्यनाथ ने कहा था कि बबुआ कह रहे हैं कि बिजली मुफ्त देंगे, अरे जब आप बिजली ही नहीं देते थे तो मुफ्त में क्या देंगे। आपको बता दें कि अखिलेश यादव की ओर से 300 यूनिट फ्री बिजली अभियान शुरू किया जा रहा है। यह अभियान कल से शुरू होगा। इसको लेकर अखिलेश यादव ने ट्वीट किया। उन्होंने लिखा कि ‘300 यूनिट मुफ़्त पाओ’ नाम लिखाओ, छूट न जाओ। सपा व सहयोगियों की सरकार बनने पर 300 यूनिट घरेलू बिजली मुफ़्त पाने के लिए शुरू हो रहे ‘नाम लिखाओ अभियान’ में उप्र के घरेलू कनेक्शन वाले परिवार नाम लिखाएं और सपा व सहयोगी दलों की सरकार बनाने के लिए अपना खुला समर्थन व्यक्त करें।





नोट:कोरोना वायरस से भारत की लड़ाई में हम पूर्ण रूप से सहभागी हैं। इस कठिन समय में अपनी जिम्मेदारी का पूर्णतः पालन करते हुए हमारा हरसंभव प्रयास है कि तथ्यों पर आधारित खबरें ही प्रकाशित हों। हम स्व-अनुशासन में भी हैं और सरकार की ओर से जारी सभी नियमों का पालन भी हमारी पहली प्राथमिकता है।