IYC ने 'रोजगार दो' अभियान की शुरुआत की, पवन खेड़ा ने कहा- विपक्ष की आवाज को अनसुना कर रही सरकार

  •  प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क
  •  अगस्त 29, 2020   14:17
IYC ने 'रोजगार दो' अभियान की शुरुआत की, पवन खेड़ा ने कहा- विपक्ष की आवाज को अनसुना कर रही सरकार

युवा कांग्रेस के ‘रोजगार दो’ अभियान के दूसरे चरण की शुरुआत के मौके पर कांग्रेस के राष्ट्रीय प्रवक्ता पवन खेड़ा ने आरोप लगाया कि सरकार युवाओं को रोजगार देने के मुद्दे पर विपक्ष की आवाज को अनसुना कर देती है।

नयी दिल्ली। कांग्रेस की युवा इकाई ने बेरोजगारी के मुद्दे पर सरकार को घेरने के मकसद से शनिवार को ‘रोजगार दो’ अभियान के दूसरे चरण की शुरुआत की जिसके तहत संगठन के कार्यकर्ता देश भर में केंद्र सरकार और सत्तापक्ष के प्रमुख लोगों के खिलाफ धरना-प्रदर्शन करेंगे। इससे पहले भारतीय युवा कांग्रेस ने गत नौ अगस्त को अपने स्थापना दिवस के मौके पर इस अभियान के पहले चरण के तहत सोशल मीडिया में मुहिम शुरू की थी। युवा कांग्रेस के ‘रोजगार दो’ अभियान के दूसरे चरण की शुरुआत के मौके पर कांग्रेस के राष्ट्रीय प्रवक्ता पवन खेड़ा ने आरोप लगाया कि सरकार युवाओं को रोजगार देने के मुद्दे पर विपक्ष की आवाज को अनसुना कर देती है। 

इसे भी पढ़ें: बिहार में एक से 21 सितंबर के बीच 100 स्थानों पर डिजिटल बैठक करेगी कांग्रेस 

उन्होंने दावा किया, ‘‘ कोरोना से पहले भी स्थिति भयावह थी और अब जो आंकड़े आ रहे हैं उसके मुताबिक कोरोना संकट के कारण ही 13.5 करोड़ लोग बेरोजगार हुए हैं। हम बेरोजगारी के मुद्दे पर सरकार को बार-बार आगाह करते हैं, लेकिन उसके कान पर जूं नहीं रेंगती।’’ युवा कांग्रेस के प्रभारी कृष्णा अल्लावरू ने आरोप लगाया, ‘‘सरकार के लोग कोरोना महामारी और अर्थव्यवस्था की तबाही को दैवीय घटना (ऐक्ट ऑफ गॉड) कह रहे हैं। अर्थव्यस्था की स्थिति के लिए सरकार की नीतियां जिम्मेदार हैं। नोटबंदी, बिना तैयारी के जीएसटी लागू करने और गलत ढंग से लॉकडाउन करने के कारण हालात खराब हुए।’’

उन्होंने कहा, ‘‘हम चाहते हैं कि सरकार बेरोजगारी के मुद्दे पर भी ध्यान दे। इसको लेकर हम सरकार पर दबाव बनाने का भरपूर प्रयास करेंगे। यह अभियान भी इसीलिए शुरू किया गया है।’’ युवा कांग्रेस के अध्यक्ष श्रीनिवास बीवी ने आरोप लगाया कि सरकार में नजरिए की कमी है जिस कारण बेरोजगारी चरम सीमा पर पहुंच गई है। 

इसे भी पढ़ें: केपीसीसी के कार्यकारी अध्यक्ष बोले, कांग्रेस में ‘अतिथि कलाकार’ हैं थरूरकांग्रेस : के. सुरेश 

उन्होंने कहा, ‘‘इस अभियान के पहले चरण में हम सोशल मीडिया अभियान शुरू किया था। दूसरे चरण में बेरोजगारी का मुद्दे पर हम सरकार, इससे जुड़े प्रमुख लोगों के आवास के खिलाफ प्रदर्शन करेंगे। युवाओं को इस मुद्दे पर जागरूक करेंगे।’’ श्रीनिवास के मुताबिक, उनके संगठन ने बेरोजगारी के मुद्दे पर हिंदी एवं कई क्षेत्रीय भाषाओं में गीत भी तैयार किए हैं। भारतीय युवा कांग्रेस के राष्ट्रीय सचिव सोशल मीडिया प्रभारी वैभव वालिया ने कहा, ‘‘पहले चरण में हम सोशल मीडिया के तहत बड़ी संख्या में लोगों तक पहुंचे हैं और आगे इस अभियान को और तेज करेंगे।





Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।


नोट:कोरोना वायरस से भारत की लड़ाई में हम पूर्ण रूप से सहभागी हैं। इस कठिन समय में अपनी जिम्मेदारी का पूर्णतः पालन करते हुए हमारा हरसंभव प्रयास है कि तथ्यों पर आधारित खबरें ही प्रकाशित हों। हम स्व-अनुशासन में भी हैं और सरकार की ओर से जारी सभी नियमों का पालन भी हमारी पहली प्राथमिकता है।