Prabhasakshi
सोमवार, जून 25 2018 | समय 07:27 Hrs(IST)

बॉलीवुड

‘ठग्स ऑफ हिंदोस्तान’ के सेट पर महिला कर्मियों को देखना सुखद: अमिताभ

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Publish Date: Mar 8 2018 5:08PM

‘ठग्स ऑफ हिंदोस्तान’ के सेट पर महिला कर्मियों को देखना सुखद: अमिताभ
Image Source: Google

जोधपुर। जोधपुर के ऐतिहासिक मेहरानगढ़ किले में‘‘ ठग्स ऑफ हिंदोस्तान’’ फिल्म की शूटिंग कर रहे मेगास्टार अमिताभ बच्चन ने कहा कि इस फिल्म के सेट पर महिलाओं को काम करते देखना सुखद है। उन्होंने कहा कि एक वक्त था जब फिल्मों के सेट पर महिला कर्मियों की मौजूदगी नहीं के बराबर होती थी। 75 साल के अमिताभ ने अपने निजी ब्लॉग में यह भी लिखा कि विजय कृष्ण आचार्य द्वारा निर्देशित इस फिल्म की शूटिंग की जगह पर अनुशासन कायम करने में महिलाओं का बड़ा योगदान रहा है और उन्होंने दक्षता से अपनी जिम्मेदारी निभाई है।

अमिताभ ने लिखा, ‘‘...... कुछ एक को छोड़कर समूचे कंट्रोल का प्रबंधन महिलाएं कर रही हैं..... दक्ष और अनुशासित... प्रभावहीनता को नापंसद करने वालीं।’’ उन्होंने लिखा, ‘‘.... महिलाओं को सेट पर देखना आनंददायक है.... यह ऐसा क्षेत्र है जहां पहले के सालों में वे नहीं के बराबर होती थीं... मेरे जमाने में तो शूटिंग के वक्त सिर्फ दो महिलाएं थीं.... मुख्य भूमिका निभाने वाली और उनकी मां... बस।’’ 
 
अमिताभ ने लिखा, ‘‘.... ज्यादातर प्रबंधन युवा पेशेवरों की ओर से किया जा रहा है, पूरे शानोशौकत से काम चल रहा है.... उद्योग बदला है.... दुनिया और महिलाओं को लेकर उसकी राय भी बदली है.... अब ऐसी आवाज है जो उनके अधिकार भरे स्थान के लिए.... समानता के लिए.... मान्यता के लिए.... और सम्मान के लिए बुलंद होती है।’’ अनुष्का शर्मा, ट्विंकल खन्ना, जूही चावला, काजोल और वरुण धवन जैसी बॉलीवुड हस्तियों ने भी सोशल मीडिया के जरिए अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस पर अपने प्रशंसकों को शुभकामनाएं दी।
 
अनुष्का ने महिलाओं से अपील की कि वे अपने अधिकारों के लिए लड़ती रहें और अपने विरोधियों के आगे न झुकें। जूही ने ट्वीट किया, ‘‘ महिला दिवस की शुभकामनाएं..... यह हर उस लड़की के लिए जो यकीन करती है कि वह कर सकती है..... हां, वह कर सकती है।’’ वरुण ने बेयोंस नोल्स के हिट गाने‘‘ रन दि वर्ल्ड’’ का जिक्र करते हुए ट्वीट किया कि उन्हें उम्मीद है कि हर दिन महिलाओं का सम्मान होगा न कि सिर्फ महिला दिवस के दिन।
 

रहना है हर खबर से अपडेट तो तुरंत डाउनलोड करें प्रभासाक्षी एंड्रॉयड ऐप


शेयर करें: