Prabhasakshi
रविवार, मई 27 2018 | समय 05:12 Hrs(IST)

उद्योग जगत

इंडिगो, स्पाइसजेट का परिचालन टी2 में स्थानांतरित करने का आदेश बरकरार

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Publish Date: Feb 13 2018 3:05PM

इंडिगो, स्पाइसजेट का परिचालन टी2 में स्थानांतरित करने का आदेश बरकरार
Image Source: Google

नयी दिल्ली। दिल्ली उच्च न्यायालय ने आईजीआई हवाईअड्डे पर इंडिगो और स्पाइसजेट का परिचालन टी1 से टी2 में आंशिक रूप से स्थानांतरित करने का ‘डायल’ का फैसला स्वीकार करने के संबंध में अपने एकल न्यायाधीश का आदेश बरकरार रखा। न्यायमूर्ति हीमा कोहली और न्यायमूर्ति रेखा पल्ली की पीठ ने इंडिगो और स्पाइसजेट को एक हफ्ते के भीतर दिल्ली अंतरराष्ट्रीय हवाईअड्डा लिमिटेड (डायल) के पास जाने को कहा।

 
पीठ ने यह भी कहा कि यदि विमानन कंपनियां डायल के पास नहीं जाती हैं तो हवाईअड्डा नियामक उनकी सेवाएं स्थानांतरित करने के बारे में उन्हें सूचना भेजने के लिए स्वतंत्र है। एकल न्यायाधीश की पीठ ने पिछले साल 20 दिसंबर को डायल के उस फैसले को सही ठहराया था जिसमें उसने इंडिगो, गोएयर और स्पाइसजेट से आईजीआई हवाईअड्डे पर अपना परिचालन आंशिक रूप से टर्मिनल 1 से टर्मिनल 2 स्थानांतरित करने को कहा था। इंडिगो और स्पाइसजेट ने इस फैसले के खिलाफ याचिका दायर की थी जिसकी सुनवाई करते हुए उच्च न्यायालय ने यह आदेश सुनाया। एकल पीठ ने डायल का फैसला बरकरार रखते हुए इन कंपनियों को अपना परिचालन स्थानांतरित करने के लिए 15 फरवरी तक का समय दिया था।
 
गोएयर ने अपना पूरा परिचालन यह कहते हुए टी2 में स्थानांतरित कर लिया था कि वह एक छोटी एयरलाइन है, इसलिए आंशिक स्थानांतरण से वह ‘‘खत्म’’ हो जाएगी।
 

रहना है हर खबर से अपडेट तो तुरंत डाउनलोड करें प्रभासाक्षी एंड्रॉयड ऐप