कामधेनु क्षमता विस्तार को पांच वर्ष में करेगी 800 करोड़ रुपये का निवेश

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Publish Date: Oct 3 2017 8:42AM
कामधेनु क्षमता विस्तार को पांच वर्ष में करेगी 800 करोड़ रुपये का निवेश
Image Source: Google

‘‘करीब 69 ऐसी कंपनियां हैं जिनके पास हमारी फ्रेंचाइजी है और हम अपनी 25 लाख टन की मौजूदा सम्मिलित क्षमता को अगले पांच साल में 50 लाख टन करने के लिए मिलकर 800 करोड़ रुपये का निवेश करेंगे।

नयी दिल्ली। देश के आधारभूत ढांचा क्षेत्र के बेहतर भविष्य को देखते हुए सरिया, एंगल बनाने वाली कंपनी कामधेनु अपने विक्रेताओं के साथ मिलकर अगले पांच साल में उत्पादन क्षमता को दोगुना करने के लिए 800 करोड़ रुपये का निवेश करेगी। कंपनी के अध्यक्ष एवं प्रबंध निदेशक सतीश अग्रवाल ने यह जानकारी दी।

अग्रवाल ने कहा, ‘‘करीब 69 ऐसी कंपनियां हैं जिनके पास हमारी फ्रेंचाइजी है और हम अपनी 25 लाख टन की मौजूदा सम्मिलित क्षमता को अगले पांच साल में 50 लाख टन करने के लिए मिलकर 800 करोड़ रुपये का निवेश करेंगे। कामधेनु की अपनी उत्पादन क्षमता 72,000 टन की है।’’ उन्होंने कहा कि देश का आधारभूत ढांचे का तेजी से विकास हो रहा है।
 
इसने इस क्षेत्र से संबंधित सभी लोगों के लिए अवसरों को खोला है चाहे वह कच्चे माल के विक्रेता हों अथवा तैयार उत्पादों के खरीददार हों। इस्पात क्षेत्र में करीब 40 वर्षो का अनुभव रखने वाले अग्रवाल ने कहा, ‘‘सरकार की वर्ष 2022 तक सभी के लिए आवास, प्रधानमंत्री आवास योजना के अलावा कई अन्य योजनाओं से 10 से 15 करोड़ टन अतिरिक्त टीएमटी छड़ों की मांग सृजित होने की उम्मीद है।’’ उन्होंने कहा कि कामधेनु इस अवसर का लाभ उठाने की ओर ध्यान दे रही है।


रहना है हर खबर से अपडेट तो तुरंत डाउनलोड करें प्रभासाक्षी एंड्रॉयड ऐप