अटल बिहारी वाजपेयी ‘शानदार नेता’ थे: चीनी PM ली क्यांग

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Publish Date: Aug 21 2018 9:42AM
अटल बिहारी वाजपेयी ‘शानदार नेता’ थे: चीनी PM ली क्यांग

चीन के प्रधानमंत्री ली क्यांग ने पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी को एक ‘शानदार नेता’ करार देते हुए उनके निधन पर शोक जताया।

बीजिंग। चीन के प्रधानमंत्री ली क्यांग ने पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी को एक ‘शानदार नेता’ करार देते हुए उनके निधन पर शोक जताया। चीनी प्रधानमंत्री के अनुसार वाजपेयी ने भारत-चीन संबंधों के विकास की दिशा में उल्लेखनीय काम किया। भारत के सबसे करिश्माई नेताओं और शानदार वक्ताओं में से एक वाजपेयी का 16 अगस्त को 93 साल की आयु में निधन हो गया था।

ली ने 17 अगस्त को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को पत्र लिखकर कहा कि मैं भारतीय गणराज्य के पूर्व प्रधानमंत्री ए बी वाजपेयी के निधन से दुखी हूं। भारतीय दूतावास ने ली के अनुदित पत्र को ट्वीट किया। उन्होंने कहा, “चीन की सरकार और लोगों की तरफ से मैं शोक-संतप्त परिवार के प्रति गहरी संवेदना और सहानुभूति प्रकट करता हूं।” 

चीन के प्रधानमंत्री ने कहा, “वाजपेयी एक शानदार नेता थे, जिन्होंने राष्ट्रीय और सामाजिक विकास के लिए अपना पूरा जीवन समर्पित कर दिया और भारतीय लोगों का सम्मान हासिल किया।” उन्होंने कहा कि अपने प्रधानमंत्री काल में वाजपेयी ने 2003 में चीन की यात्रा की। ली ने कहा कि वाजपेयी ने भारत-चीन संबंधों के विकास में उल्लेखनीय काम किया।

रहना है हर खबर से अपडेट तो तुरंत डाउनलोड करें प्रभासाक्षी एंड्रॉयड ऐप


Related Story

Related Video