Prabhasakshi
सोमवार, जून 25 2018 | समय 07:28 Hrs(IST)

अंतर्राष्ट्रीय

पाक नेशनल एसेंबली के स्पीकर ने सदन से किया वाकआऊट

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Publish Date: Mar 13 2018 6:37PM

पाक नेशनल एसेंबली के स्पीकर ने सदन से किया वाकआऊट
Image Source: Google

इस्लामाबाद। पाकिस्तान में नेशनल एसेंबली के स्पीकर ने एक असमान्य कदम के तहत आज सदन से वाकआऊट किया। दो कानूनों के मसौदा के बारे में संसद को जानकारी देने में एक वरिष्ठ अधिकारी के नाकाम रहने पर विरोध जताने के लिए उन्होंने यह कदम उठाया। आंतरिक मामलों के सचिव अरशद मिर्जा को संसद में आने और विधेयकों के बारे में सवालों का जवाब देने को कहा गया था। ये विधेयक छात्रों के अनिवार्य ड्रग्स जांच और शैक्षणिक संस्थानों में मादक पदार्थों की रोकथाम से जुड़े हैं।

 
मिर्जा के उपलब्ध नहीं होने की बात बताए जाने पर स्पीकर अयाज सादिक नाराज हो गए और इसके विरोध में सदन से वाकआऊट कर गए। उन्होंने कहा, ‘‘प्रधानमंत्री शाहिद खकान अब्बासी जब तक लिखित में यह वादा नहीं करते कि ऐसी स्थिति का दोहराव नहीं होगा, मैं वाकआऊट करता रहूंगा। इस तरह... मैं किसी सत्र की अध्यक्षता नहीं करूंगा।’’ उन्होंने कहा कि संसद का मजाक बनाया गया और एक लोकसेवक एक संघीय मंत्री की मौजूदगी के बावजूद उपस्थित नहीं हुआ।
 
डिप्टी स्पीकर मुर्तजा जावेद अब्बासी ने सत्र की अध्यक्षता की लेकिन चेतावनी दी कि यदि कोई कार्रवाई नहीं की गई तो समूचा सदन प्रदर्शन करेगा। गौरतलब है कि पाकिस्तान में ताकतवर नौकरशाही को इसके लिए अक्सर ही जिम्मेदार ठहराया जाता है कि वह सूचना रोक कर संसदीय कार्यवाही में बाधा डाल रही है।
 

रहना है हर खबर से अपडेट तो तुरंत डाउनलोड करें प्रभासाक्षी एंड्रॉयड ऐप


शेयर करें: