बाबा बर्फानी के दर्शन करने नहीं जा रहे श्रद्धालू! अमरनाथ यात्रा स्थगित

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Publish Date: Aug 21 2018 2:04PM
बाबा बर्फानी के दर्शन करने नहीं जा रहे श्रद्धालू! अमरनाथ यात्रा स्थगित

श्रद्धालुओं की पर्याप्त संख्या नहीं होने के कारण जम्मू से अमरनाथ यात्रा स्थगित कर दी गयी है। अधिकारियों ने बताया कि आधार शिविर में अन्य श्रद्धालुओं के पहुंचने पर इसे फिर से शुरू किया जा सकता है।

जम्मू। श्रद्धालुओं की पर्याप्त संख्या नहीं होने के कारण जम्मू से अमरनाथ यात्रा स्थगित कर दी गयी है। अधिकारियों ने बताया कि आधार शिविर में अन्य श्रद्धालुओं के पहुंचने पर इसे फिर से शुरू किया जा सकता है। अधिकारियों ने बताया हालांकि पुंछ जिले में भगवान शिव के दर्शन के लिये भगवती नगर आधार शिविर से 449 श्रद्धालुओं वाले पांचवें जत्थे के रवाना होने के साथ बूढ़ा अमरनाथ यात्रा सुगमता से जारी रही।

कल आधार शिविर से महज 43 श्रद्धालुओं का छोटा जत्था अमरनाथ यात्रा के लिये रवाना हुआ। अधिकारियों ने बताया, ‘यात्रा के लिये कोई श्रद्धालु नहीं पहुंचा इसलिए इस समय यहां से यात्रा स्थगित करने का फैसला किया गया है। अगर 26 अगस्त को यात्रा की समाप्ति से पहले श्रद्धालु पहुंचते हैं तो फिर से यात्रा बहाल कर दी जायेगी।’

60 दिवसीय अमरनाथ यात्रा 28 जून को बालटाल एवं पहलगाम मार्गों से शुरू हुई थी लेकिन पिछले एक पखवाड़े से श्रद्धालुओं की संख्या में गिरावट देखी जा रही है। कल शाम तक कम से कम 2,83,140 श्रद्धालुओं ने गुफा में दर्शन किये।

रहना है हर खबर से अपडेट तो तुरंत डाउनलोड करें प्रभासाक्षी एंड्रॉयड ऐप


Related Story

Related Video