Prabhasakshi
मंगलवार, अक्तूबर 23 2018 | समय 11:00 Hrs(IST)

राष्ट्रीय

राकेश सिंह का बड़ा हमला, कहा- कांग्रेस को पसंद है एक ही परिवार की सरकार

By नीरज कुमार दुबे | Publish Date: Jul 20 2018 12:11PM

राकेश सिंह का बड़ा हमला, कहा- कांग्रेस को पसंद है एक ही परिवार की सरकार
Image Source: Google

भाजपा की ओर से चर्चा की शुरुआत करते हुए पार्टी सांसद राकेश सिंह ने कहा कि हमें गर्व है कि भारत का लोकतंत्र विश्व में अनुकरणीय लोकतंत्र के रूप में जाना जाता है। उन्होंने कहा कि इस बार का अविश्वास प्रस्ताव हर बार के अविश्वास प्रस्ताव से भिन्न है। राकेश सिंह ने कहा कि अविश्वास प्रस्ताव लाने का कोई भी प्रमुख कारण नहीं है और जो टीडीपी नेता कांग्रेस के खिलाफ लड़ते रहे वह आज कांग्रेस के साथ खड़े होकर उस सरकार के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव लेकर आये हैं जो पूरी दुनिया में भारत का नाम रोशन करने में लगी हुई है।

मध्य प्रदेश के जबलपुर से सांसद राकेश सिंह ने टीडीपी नेताओं पर निशाना साधते हुए कहा कि वह जिस कांग्रेस के साथ खड़े हैं यह वही कांग्रेस है जिसके सहयोग से कर्नाटक की सरकार चल रही है और उसके मुख्यमंत्री को अभी हाल ही में देश ने रोते हुए देखा। राकेश सिंह ने कहा कि अभी देखना होगा कि और कौन-कौन से राजनीतिक दलों को कांग्रेस के साथ खड़े होकर रोना पड़ता है। उन्होंने कहा कि दरअसल कांग्रेस को एक ही परिवार की सरकार के अलावा और कोई सरकार मंजूर नहीं है।
 
मध्य प्रदेश भाजपा अध्यक्ष राकेश सिंह ने कहा कि यह अविश्वास प्रस्ताव देशहित में कार्य कर रही मोदी सरकार को रोकने के लिए है और देश की जनता 2019 में इसका विपक्ष को जवाब देगी। उन्होंने कहा कि देश में आजादी के बाद से सर्वाधिक कांग्रेस की सरकार रही है यानि कुल मिलाकर 48 साल कांग्रेस की सरकार रही है।
 
कांग्रेस के हंगामे पर उन्होंने कहा कि मल्लिकार्जुन खडगे पता नहीं क्यों उत्तेजित हो रहे हैं। उन्होंने खडगे पर कटाक्ष करते हुए कहा कि इसी परिवार के कारण आप कर्नाटक में मुख्यमंत्री पद का चेहरा नहीं बन पाये। राकेश सिंह ने कहा कि कांग्रेस के शासनकालों में हुए घोटाले देश के माथे पर काले दाग की तरह हैं। उन्होंने कहा कि हमें यह कहते हुए दुख होता है कि ऐसे हर घोटाले के चलते पूरी दुनिया के सामने भारत का सिर बार-बार झुका है। राकेश सिंह ने कहा कि भारतीय समाज की पीढ़ी दर पीढ़ी इस बात का इंतजार करते हुए बीत गयी लेकिन विकास लोगों तक नहीं पहुंचा और गरीबी नहीं हटी।
 
राकेश सिंह ने कहा कि एक ओर जहां कांग्रेस बाबा साहेब अंबेडकर का बार-बार अपमान करती रही और उन्हें चुनाव हरवाने का षड्यंत्र करती रही। जबकि बाबा साहेब ने दलितों और वंचितों की आवाज उठाने में जीवन बिताया।
 
उन्होंने मोदी सरकार की कल्याणकारी योजनाओं का जिक्र करते हुए कहा कि इनके चलते देश के लोगों के जीवन में बड़ा बदलाव आया है और इन योजनाओं के परिणाम की गूंज सिर्फ देश में ही नहीं बल्कि विदेशों में भी सुनाई देती है।
 
राकेश सिंह ने कहा कि कांग्रेस ने देश की जनता का विभाजन किया और उसके प्रधानमंत्री ने कहा था कि देश के संसाधनों पर पहला हक अल्पसंख्यकों का है जबकि हमारे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि देश के संसाधनों पर पहला हक गरीबों का है। उन्होंने कहा कि 'सबका साथ, सबका विकास' यह भी प्रधानमंत्री मोदी जी का संकल्प है। राकेश सिंह ने कहा कि आज पूरी दुनिया कहती है कि भारत में योजनाओं को लागू करने में कोई भेदभाव नहीं होता।
 
उन्होंने कहा कि पहले के मंत्री और नेता जेल में या बेल पर थे और कांग्रेस ने देश को दागदार सरकार दी लेकिन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देश को एक साफ सुथरी और ईमानदार सरकार दी है। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री के संकल्प की ताकत देखिये कि 2022 तक देश के हर गरीब के सिर पर छत होगी यह घोषणा भी प्रधानमंत्री ने की है।
 
उन्होंने कहा कि देश में कई गांव ऐसे थे जहां आजादी के 70 साल बाद भी बिजली का बल्ब नहीं जला था लेकिन मात्र चार साल के कार्यकाल में ही प्रधानमंत्री मोदी की सरकार ने सौभाग्य योजना के तहत देश के हर गांव में बिजली पहुँचाने का जो संकल्प लिया था उसे पूरा कर दिखाया। राकेश सिंह ने कहा कि देश के गरीबों को इस बात के लिए 70 साल का इंतजार करना पड़ा कि क्या कोई सरकार उनकी मदद कर पायेगी लेकिन मोदी सरकार ने आयुष्मान योजना के तहत देश के गरीबों को ईलाज की सुविधा प्रदान की गयी और यह विश्व की सबसे बड़ी स्वास्थ्य योजना है। उन्होंने साथ ही कहा कि मोदी सरकार ने आम आदमी को प्रधानमंत्री बीमा योजना के तहत लाकर बड़ी राहत प्रदान की है। यही नहीं गरीबों को महंगी दवाई की चिंता करते हुए प्रधानमंत्री ने जन औषधि केंद्र खुलवाये और उनकी मदद की।
 
राकेश सिंह ने कहा कि कांग्रेस के 48 वर्ष के एक ही परिवार के शासन के दौरान स्वच्छता पर कोई ध्यान नहीं दिया गया लेकिन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने इसे जन आंदोलन बनाया और देश के लाखों गांवों में शौचालय बनवाकर आज उन्हें खुले में शौच से मुक्त कर दिया।
 
उन्होंने कहा कि कांग्रेस के कार्यकाल में पहले फाइलें लटकती थीं फिर अटकती थीं और फिर भटकती थीं लेकिन जब केंद्र में भाजपा की सरकार आई और नरेंद्र मोदी प्रधानमंत्री बने, फाइलों के लटकने, अटकने और भटकने का सिलसिला खत्म हो गया। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री जी के नेतृत्व में हमारी सरकार ने योजनाओं में तेजी लाने और उसकी प्रगति की लगातार समीक्षा करने की जो नीति अपनाई है उससे विकास की रफ्तार तेज हुई है।
 
राकेश सिंह ने कहा कि आज देश की अर्थव्यवस्था विश्व की छठी सबसे बड़ी अर्थव्यवस्था है। यही नहीं एक इस्लामिक देश यूएई में भारत की संस्कृति के प्रतीक मंदिर बनने की स्वीकृति मिलना भी एक बड़ी उपलब्धि है। साथ ही डोकलाम में जब चीनी सेना को पीछे हटना पड़ा तब भी इन लोगों को उपलब्धि नजर नहीं आई, जब सेना ने सर्जिकल स्ट्राइक के माध्यम से आतंकी ठिकाने नेस्तनाबूद किये तब भी इन लोगों को उपलब्धि नजर नहीं आई बल्कि सेना के शौर्य पर सवाल उठाये गये।
 
उन्होंने अविश्वास प्रस्ताव पर चर्चा करते हुए कहा कि देश के अन्नदाता की आमदनी बढ़े इस दिशा में किसी सरकार ने कोई प्रयास नहीं किये लेकिन यह पहली बार हुआ है कि जब मोदी सरकार आई तो इसने कहा कि किसानों की आय बढ़ाने के लिए हर कार्य किया जायेगा और हमें गर्व है कि इस सरकार ने इस दिशा में काम करके दिखाया कि किस प्रकार से किसानों को उनकी लागत का डेढ़ गुना दाम मिले। उन्होंने कहा कि किसान बीमा योजना का दायरा बढ़ाया गया है और अन्नदाता को सूखा और बाढ़ से होने वाले नुकसान से राहत मिली है।
 
राकेश सिंह ने कहा कि कांग्रेस के साथियों को पूर्व प्रधानमंत्री लाल बहादुर शास्त्री का नाम लेने में संकोच होता है लेकिन उनके नारे 'जय जवान, जय किसान' को सार्थक करने का काम हमारी सरकार ने करके दिखाया है। उन्होंने कहा कि भाजपा पर निशाना साधने वालों को यह भी देखना चाहिए कि किस प्रकार एक-एक करके 19 राज्यों में आज भाजपा या राजग की सरकार है और पहली बार ऐसा हुआ है कि नॉर्थ-ईस्ट की जनता आज खुद को मुख्यधारा के साथ महसूस कर रही है। राकेश सिंह ने इसके साथ ही भाजपा शासित तीन बड़े राज्यों में पार्टी की सरकार की उपलब्धियां गिनाईं।
 
राकेश सिंह ने कहा कि मध्य प्रदेश में भाजपा के 14 वर्षों के शासनकाल में बड़ा चमत्कार हुआ है और विकास की नई इबारत लिखी गयी है लेकिन शिवराज सिंह चौहान की सरकार ने जो काम किये हैं वह देश के सभी राज्यों के लिए अनुकरणीय है और आज मध्य प्रदेश बीमारू राज्यों की श्रेणी से बाहर निकल गया है। उन्होंने कहा कि 2003 में मध्य प्रदेश में सड़कों पर सिर्फ गड्ढे थे और गांवों तक बुनियादी सुविधाओं की पहुंच नहीं थी। राकेश सिंह ने कहा कि शिवराज सिंह चौहान के नेतृत्व वाली भाजपा सरकार को प्रति वर्ष कृषि कर्मण पुरस्कार मिल रहा है जोकि एक बड़ी उपलब्धि है।
 
राकेश सिंह ने कहा कि सत्ता की प्राप्ति की लालसा के तहत विपक्ष की ओर से एक गठबंधन बनाने का काम चल रहा है और कहा जा रहा है कि देश का संवैधानिक ढांचा खतरे में है जबकि ऐसा कुछ भी नहीं हुआ है। उन्होंने अपने भाषण का समापन इन पंक्तियों के साथ किया
 
चमन को सीचने में पत्तियां कुछ झड़ गई होंगी,
यही इल्जाम है मुझ पर चमन से बेवफाई का,
मसल डाला जिन्होंने कलियों को खुद अपने हाथो से,
वे दावा कर रहे चमन की रहनुमाई का........
 
 
 

रहना है हर खबर से अपडेट तो तुरंत डाउनलोड करें प्रभासाक्षी एंड्रॉयड ऐप


शेयर करें: