Prabhasakshi
सोमवार, जून 25 2018 | समय 07:28 Hrs(IST)

राष्ट्रीय

केजरीवाल सरकार को अस्थिर करने की साज़िश: आप

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Publish Date: Feb 20 2018 8:14PM

केजरीवाल सरकार को अस्थिर करने की साज़िश: आप
Image Source: Google

नयी दिल्ली। आम आदमी पार्टी ने दिल्ली सरकार के मुख्य सचिव अंशु प्रकाश के साथ पार्टी विधायकों की बदसलूकी के आरोपों को ख़ारिज करते हुए अधिकारी वर्ग पर केजरीवाल सरकार को अस्थिर करने का आरोप लगाया है। आप नेताओं ने संवाददाता सम्मेलन में आरोप लगाया कि केंद्र सरकार के इशारे पर नौकरशाही केजरीवाल सरकार को गिराने की धमकी देते हुये सरकार को अस्थिर कर रही है। मुख्य सचिव के साथ मुख्यमंत्री आवास पर एक बैठक के दौरान आप विधायकों की कथित बदसलूकी के आरोपों से नाराज़ सरकारी कर्मचारियों के ग़ुस्से का सामना करने वाले आप नेता आशीष खेतान ने कहा कि अधिकारी खुलेआम केजरीवाल सरकार को गिराने की धमकी दे रहे हैं। 

खेतान ने कहा कि अधिकारियों द्वारा सरकार नहीं चलने देने की धमकी देना गंभीर बात है। खेतान ने गृह मंत्री राजनाथ सिंह के इस मामले से जुड़े ट्वीट का हवाला देते हुये केंद्र सरकार पर भी इस मामले में पूर्वाग्रह पूर्ण एकपक्षीय रवैया अपनाने का आरोप लगाया।खेतान ने कहा कि दिल्ली सचिवालय में कर्मचारियों की भीड़ में कुछ लोगों के कथित हमले के शिकार हुये मंत्री इमरान हुसैन और स्वयं उन्होंने गृह मंत्री राजनाथ सिंह से मिलने का समय मांगा लेकिन मंत्रालय के अधिकारियों ने उन्हें 23 फरवरी तक इंतजार करने को कहा, जबकि इसके पहले इसी मामले में सिंह ने आईएएस संघ के प्रतिनिधियों को न सिर्फ मुलाकात का समय दिया बल्कि उनका पक्ष सुनकर उपराज्यपाल से घटना की रिपोर्ट भी तलब कर ली।खेतान ने गृह मंत्री के रुख को एकपक्षीय बताते हुये कहा कि उन्हें उम्मीद है कि वह दोनों पक्षों की बात सुनेंगे इसके लिये आप नेताओं को मिलने का समय भी देंगे।
 
इससे पहले उन्होंने दिल्ली सचिवालय में अधिकारियों और कर्मचारियों की भीड़ में भाजपा कार्यकर्ताओं के भी शामिल होने का आरोप लगाते हुये हुसैन और उन पर हुये हमले के लिये इन्ही लोगों को जिम्मेदार ठहराया। उल्लेखनीय है कि सिंह ने ट्वीट कर कहा कि दिल्ली सरकार के मुख्य सचिव के साथ जो कुछ भी हुआ, वह दुखद है, लोकसेवकों को सम्मान और निर्भीक होकर काम करने देना चाहिये। एक अन्य ट्वीट में उन्होंने दोनों पक्षों को न्याय होने का भरोसा दिलाते हुये कहा ‘‘गृह मंत्रालय ने दिल्ली के उपराज्यपाल से इस घटना पर रिपोर्ट तलब की है। दिल्ली सरकार के आईएएस, दानिक्स और अधीनस्थ अधिकारियों के प्रतिनिधि आज मुझसे मिले और मौजूदा हालात की जानकारी दी।’’ 
 

रहना है हर खबर से अपडेट तो तुरंत डाउनलोड करें प्रभासाक्षी एंड्रॉयड ऐप


शेयर करें: