केरल की बाढ़ को राष्ट्रीय अपदा घोषित करने में संकोच नहीं करे PM: राहुल

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Publish Date: Aug 19 2018 10:27AM
केरल की बाढ़ को राष्ट्रीय अपदा घोषित करने में संकोच नहीं करे PM: राहुल

गांधी ने कहा था, ''बिना विलंब किये हुए केरल की बाढ़ को राष्ट्रीय आपदा घोषित की जाए। हमारे करोड़ों लोगों का जीवन, जीविका और भविष्य दांव पर है।

नयी दिल्ली। भीषण बाढ़ का सामना कर रहे केरल के लिए 500 करोड़ रुपये के राहत पैकेज की प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की घोषणा को ‘अच्छा कदम’ करार देते हुए कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने आज कहा कि मोदी को इस बाढ़ को राष्ट्रीय आपदा घोषित करने में कोई संकोच नहीं करना चाहिए। गांधी ने ट्वीट कर कहा, ‘‘प्रिय प्रधानमंत्री, केरल में राहत के लिए 500 करोड़ रुपये का आवंटन एक अच्छा कदम है लेकिन यह पर्याप्त नहीं है। यह जरूरी है कि आप इस बाढ़ को राष्ट्रीय आपदा घोषित करें। कृपया संकोच मत करिए क्योंकि केरल के लोग बहुत परेशानी का सामना कर रहे हैं।’’ 

 
इससे पहले, गांधी ने कहा था, 'बिना विलंब किये हुए केरल की बाढ़ को राष्ट्रीय आपदा घोषित की जाए। हमारे करोड़ों लोगों का जीवन, जीविका और भविष्य दांव पर है।' गांधी ने आज यह भी फैसला किया कि पार्टी के सभी सांसद, विधायक और विधान परिषद सदस्य अपना एक महीने का वेतन केरल के बाढ़ पीड़ितों की मदद के लिए देंगे।
 
उन्होंने कल राज्य के पार्टी नेताओं एवं कार्यकर्ताओं का आह्वान किया था कि वे प्रभावित लोगों की मदद के लिए आगे बढ़ें। केरल में बाढ़ की स्थिति को लेकर 16 अगस्त को राहुल गांधी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से फोन पर बात की थी और राज्य के लिए विशेष वित्तीय सहायता का आग्रह किया था।


रहना है हर खबर से अपडेट तो तुरंत डाउनलोड करें प्रभासाक्षी एंड्रॉयड ऐप


Related Story

Related Video