Prabhasakshi
सोमवार, जुलाई 23 2018 | समय 05:52 Hrs(IST)

राष्ट्रीय

मक्का मस्जिद मामले से जुड़े सवाल पर राहुल गांधी की ‘ना‘

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Publish Date: Apr 16 2018 8:31PM

मक्का मस्जिद मामले से जुड़े सवाल पर राहुल गांधी की ‘ना‘
Image Source: Google

अमेठी (उ.प्र.)। कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने वर्ष 2007 में हैदराबाद की मक्का मस्जिद में हुए बम धमाके के मामले में दक्षिणपंथी कार्यकर्ता स्वामी असीमानन्द तथा चार अन्य आरोपियों को अदालत द्वारा बरी किये जाने के मुद्दे पर आज कुछ भी बोलने से इनकार कर दिया। अपने संसदीय निर्वाचन क्षेत्र अमेठी के तीन दिवसीय दौरे के पहले दिन राहुल ने एक कार्यक्रम से इतर एक संवाददाता द्वारा मक्का मस्जिद मामले में आरोपी असीमानन्द समेत पांच अभियुक्तों को बरी किये जाने पर प्रतिक्रिया मांगे जाने पर कोई जवाब नहीं दिया और चालक से गाड़ी आगे बढ़ाने को कह दिया। भाजपा ने मक्का मस्जिद मामले में असीमानन्द तथा कुछ अन्य लोगों के बरी होने के बाद कांग्रेस पर जोरदार हमला करते हुए उस पर तुष्टीकरण की राजनीति करने का आरोप लगाया। साथ ही कहा कि हिन्दुओं को बदनाम करने की कांग्रेस की नीति का भेद खुल गया है।

 
मालूम हो कि राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) अदालत ने अभियोजन पक्ष द्वारा आरोप साबित नहीं कर पाने की बात कहते हुए असीमानन्द तथा अन्य अभियुक्तों को बरी कर दिया। हैदराबाद की मक्का मस्जिद में आठ मई 2007 को जुमे की नमाज के दौरान हुए बम धमाके में नौ लोग मारे गये थे और 58 अन्य जख्मी हो गये थे।अमेठी और रायबरेली के दौरे पर आये राहुल का लखनऊ हवाई अड्डे पर पार्टी कार्यकर्ताओं ने गर्मजोशी से स्वागत किया। अमेठी में वह कांग्रेस के वरिष्ठ नेता बब्बन द्विवेदी के घर गये और उनकी मां के निधन पर शोक व्यक्त किया। राहुल ने खेतों में काम कर रहे किसानों से भी मुलाकात करके उनका हाल लिया।राहुल ने जगदीशपुर के पाली, उरेरमऊ और तुउंसी गांवों का दौरा किया और स्थानीय लोगों की समस्याएं सुनीं।
 
इस बीच, भाजपा के स्थानीय नेताओं ने दावा किया कि प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजना के तहत पांच किलोमीटर लम्बी सड़क के उद्घाटन का राहुल का कार्यक्रम रोक दिया गया है।भाजपा जिलाध्यक्ष उमा शंकर पाण्डेय ने कहा ‘‘ठौरी क्षेत्र में बनी सड़क का निर्माण प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजना के तहत करवाया है। इसका उद्घाटन केन्द्रीय मंत्री स्मृति ईरानी करेंगी। राहुल को उस कार्यक्रम में आमंत्रित किया जाएगा।‘‘ इस बीच, प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजना के अधिशासी अभियंता के. के. श्रीवास्तव ने कहा कि सड़क का निर्माण अभी पूरा नहीं हुआ है और काम मुकम्मल नहीं होने तक उसका उद्घाटन नहीं किया जा सकता।
 

रहना है हर खबर से अपडेट तो तुरंत डाउनलोड करें प्रभासाक्षी एंड्रॉयड ऐप


शेयर करें: