Prabhasakshi
सोमवार, जून 25 2018 | समय 07:23 Hrs(IST)

राष्ट्रीय

सीलिंग: व्यापारियों का विरोध प्रदर्शन, कई बाजारों में बंद रहीं दुकानें

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Publish Date: Mar 13 2018 3:50PM

सीलिंग: व्यापारियों का विरोध प्रदर्शन, कई बाजारों में बंद रहीं दुकानें
Image Source: Google

नयी दिल्ली। दिल्ली में जारी सीलिंग अभियान के खिलाफ एक उद्योग संस्था द्वारा घोषित एक दिन के बंद के दौरान राष्ट्रीय राजधानी के विभिन्न बाजारों में व्यापारियों ने विरोध प्रदर्शन किया। अखिल भारतीय व्यापारी परिसंघ के बैनर तले अमर कॉलोनी से लेकर करोल बाग तक दुकानदारों ने नारे लगाए और काले झंडे फहरा कर विरोध जताया।

 
दक्षिण दिल्ली लाजपत नगर के ओल्ड डबल स्टोरी इलाके में जहां हाल में350 दुकानों को सील किया गया था वहां पर उस कार्रवाई के बाद से कारोबारी धरने पर बैठे हैं। उच्चतम न्यायालय द्वारा नियुक्त निगरानी समिति के निर्देश पर दिल्ली में नगर निकाय संस्थाएं सीलिंग अभियान चला रही है। यह अभियान बीते दिसंबर में शुरू हुआ था।
 
सर्वदलीय प्रतिनिधिमंडल सीलिंग अभियान पर निगरानी समिति से मिलेगा
 
दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने आज कहा कि राजधानी में चल रहे सीलिंग अभियान के कारण पैदा हुई समस्याओं के समाधान के लिए एक सर्व- दलीय प्रतिनिधिमंडल उच्चतम न्यायालय द्वारा बनाई गई निगरानी समिति से मुलाकात करेगा। सिसोदिया ने इस मुद्दे पर मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल द्वारा बुलाई गई बैठक का बहिष्कार करने के लिए भाजपा पर निशाना साधा। यह बैठक आज हुई जिसमें दिल्ली कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष अजय माकन के नेतृत्व में कांग्रेस के तीन सदस्य और अन्य शामिल हुए। भाजपा ने इस बैठक में हिस्सा नहीं लिया।
 
सिसोदिया ने यहां मुख्यमंत्री आवास पर हुई बैठक के बाद एक संवाददाता सम्मेलन को संबोधित करते हुए कहा कि माकन ने उन्हें आश्वासन दिया कि कांग्रेस सांसद आम आदमी पार्टी के सांसदों के साथ संसद में सीलिंग मुद्दे को उठायेंगे। भाजपा पर निशाना साधते उपमुख्यमंत्री ने कहा कि यह दुर्भाग्यपूर्ण है कि भाजपा के प्रतिनिधियों ने सर्वदलीय बैठक में भाग नहीं लिया।
 
उन्होंने आरोप लगाया कि सीलिंग अभियान के जरिये भाजपा राष्ट्रीय राजधानी में खुदरा में प्रत्यक्ष विदेशी निवेश के लिए रास्ता बनाना चाहती है। उन्होंने कहा,‘‘ आज की बैठक में यह निर्णय लिया गया कि सर्व- दलीय प्रतिनिधिमंडल सीलिंग मुद्दे का समाधान निकालने के लिए निगरानी समिति से मिलेंगा।’’

रहना है हर खबर से अपडेट तो तुरंत डाउनलोड करें प्रभासाक्षी एंड्रॉयड ऐप


शेयर करें: