एकल खिताबी मुकाबले में आमने सामने होंगी साइना और सिंधू

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Publish Date: Apr 14 2018 1:13PM
एकल खिताबी मुकाबले में आमने सामने होंगी साइना और सिंधू

भारतीय बैडमिंटन की ‘पोस्टर गर्ल्स’ पी वी सिंधू और साइना नेहवाल रविवार को राष्ट्रमंडल खेलों के महिला एकल खिताबी मुकाबले में एक दूसरे के आमने सामने होंगी जिन्होंने अपने अपने सेमीफाइनल मुकाबले जीते।

गोल्ड कोस्ट। भारतीय बैडमिंटन की ‘पोस्टर गर्ल्स’ पी वी सिंधू और साइना नेहवाल रविवार को राष्ट्रमंडल खेलों के महिला एकल खिताबी मुकाबले में एक दूसरे के आमने सामने होंगी जिन्होंने अपने अपने सेमीफाइनल मुकाबले जीते। बाईस बरस की ओलंपिक रजत विजेता सिंधू एड़ी में खिंचाव के कारण मिश्रित टीम स्पर्धा नहीं खेल सकी थी। उसने गत चैम्पियन मिशेले लि को 21.18, 21.8 से हराया। वहीं दुनिया की पूर्व नंबर एक खिलाड़ी साइना ने 2014 की रजत पदक विजेता क्रिस्टी गिलमोर को 21.14, 18.21, 21.17 से मात दी। 

दोनों के फाइनल में पहुंचने से भारत का स्वर्ण और रजत पदक पक्का हो गया। 2010 दिल्ली खेलों की चैम्पियन साइना और 2014 की कांस्य पदक विजेता सिंधू पिछले साल नवंबर में सीनियर राष्ट्रीय चैम्पियनशिप में आमने सामने थी जिसमें साइना ने जीत दर्ज की थी।  
 
उधर सात्विक रांकीरेड्डी और चिराग शेट्टी की जोड़ी पुरूष युगल वर्ग के फाइनल में पहुंच गई। सात्विक और चिराग ने श्रीलंका के सचिन डायर और बुवानेका जी को 30 मिनट में 21.18, 21.10 से हराया। यह राष्ट्रमंडल खेल पुरुष युगल फाइनल में पहुंचने वाली पहली भारतीय जोड़ी है। इसके अलावा पदक जीतने वाली भी यह पहली भारतीय पुरुष जोड़ी होगी। अब उनका सामना इंग्लैंड के मार्कस एलिस और क्रिस लैंगरिज से होगा। 
 


सत्रह बरस के सात्विक और 20 साल के चिराग ने 2016 में टाटा ओपन इंडिया इंटरनेशनल चैलेंज जीता था । इसके बाद अगले साल वियतनाम ओपन इंटरनेशनल चैलेंज जीता। उन्होंने पूर्व ओलंपिक और विश्व चैम्पियन मार्किस किडो और हेंड्रा गुनावान की जोड़ी को हराया था । इसके अलावा इस साल इंडोनेशिया मास्टर्स के सेमीफाइनल और आल इंग्लैंड के क्वार्टर फाइनल तक पहुंचे।
 

रहना है हर खबर से अपडेट तो तुरंत डाउनलोड करें प्रभासाक्षी एंड्रॉयड ऐप


Related Video