ICC ने T20 किया स्थगित! जानिए क्या रहा क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया का रिएक्शन

  •  प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क
  •  जुलाई 21, 2020   15:52
ICC ने T20 किया स्थगित! जानिए क्या रहा क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया का रिएक्शन

क्रिकेट आस्ट्रेलिया ने टी20 विश्व कप को स्थगित करने के आईसीसी के फैसले को स्वीकार कर लिया है।सीए के अंतरिम मुख्य कार्यकारी और आईसीसी टी20 विश्व कप 2020 के मुख्य कार्यकारी अधिकारी निक हॉकले ने बयान में कहा, ‘‘कोविड-19 महामारी दुनिया भर में खेल टूर्नामेंटों को प्रभावित कर रही है और क्रिकेट भी इससे बचा हुआ नहीं है।’’

मेलबर्न। क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने मंगलवार को कहा कि वह कोविड-19 महामारी के कारण इस साल होने वाले टी20 विश्व कप को स्थगित करने के अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) के फैसले को स्वीकार करता है। क्रिकेट आस्ट्रेलिया ने दोहराया कि ‘मौजूदा माहौल’ में 16 टीमों की मेजबानी करने में काफी जोखिम था। आईसीसी ने दो महीने से अधिक समय तक विभिन्न आपात योजनाओं पर चर्चा के बाद सोमवार को टी20 विश्व कप को स्थगित कर दिया था। वैश्विक संस्था ने हालांकि अब तक फैसला नहीं किया है कि क्या भारत और आस्ट्रेलिया 2021 और 2022 में होने वाली प्रतियोगिताओं की आपस में अदला बदली करेंगे या नहीं। इन दोनों प्रतियोगिताओं का आयोजन अक्टूबर-नवंबर की विंडो में होना है।

इसे भी पढ़ें: विश्व शतरंज दिवस पर बोले आनंद, खुशी है कि महामारी के दौरान इतने सारे लोग शतरंज से जुड़े

सीए के अंतरिम मुख्य कार्यकारी और आईसीसी टी20 विश्व कप 2020 के मुख्य कार्यकारी अधिकारी निक हॉकले ने बयान में कहा, ‘‘कोविड-19 महामारी दुनिया भर में खेल टूर्नामेंटों को प्रभावित कर रही है और क्रिकेट भी इससे बचा हुआ नहीं है।’’ उन्होंने कहा, ‘‘मौजूदा हालात में अक्टूबर में 16 टीमों की अंतरराष्ट्रीय प्रतियोगिता के लिए मेजबानी करने में जटिलता और जोखिम आईसीसी के लिए टूर्नामेंट को स्थगित करने के लिए पर्याप्त थी।’’ टी20 विश्व कप का आयोजन आस्ट्रेलिया में 18 अक्टूबर से 15 नवंबर के बीच किया जाना था लेकिन क्रिकेट आस्ट्रेलिया ने मई में ही विक्टोरिया राज्य में कोरोना वायरस मामले बढ़ने के बाद टूर्नामेंट की मेजबानी में असमर्थता जताई थी। हॉकले ने कहा, ‘‘हम आस्ट्रेलिया में होने वाले आईसीसी टी20 विश्व कप को स्थगित करने के आईसीसी के फैसले को स्वीकार करते हैं। यह फैसला प्रशंसकों, खिलाड़ियों, अधिकारियों और अन्य स्टाफ की सुरक्षा और सेहत को ध्यान में रखते हुए किया गया है। ’’ आस्ट्रेलिया ने इसी साल फरवरी-मार्च में महिला टी20 विश्व कप की सफल मेजबानी की थी और देश को पुरुष प्रतियोगिता की भी सफल मेजबानी की उम्मीद थी।

इसे भी पढ़ें: अगर ऑस्ट्रेलिया करता है 2021 में टी20 वर्ल्ड कप की मेजबानी, तो खरीदे जा चुके टिकट रहेंगे वैध: ICC

हॉकले ने कहा, ‘‘आस्ट्रेलिया में इस साल टूर्नामेंट की मेजबानी में काफी कड़ी मेहनत लगी थी और इससे जुड़े सभी लोगों को उनके जज्बे और प्रतिबद्धता के लिए धन्यवाद देना चाहता हूं।’’ उन्होंने कहा, ‘‘इस साल की शुरुआत में हुए आईसीसी महिला टी20 विश्व कप को आस्ट्रेलियाई खेल में अहम लम्हे के रूप में याद किया जाएगा और मुझे कोई शक नहीं था कि पुरुष टूर्नामेंट भी इतना ही शानदार होता।’’ मई में सीए ने छह महीने के गर्मियों के बहुप्रतीक्षित कार्यक्रम की घोषणा की थी जिसमें भारत के खिलाफ पूर्ण श्रृंखला भी शामिल थी। हॉकले ने कहा, ‘‘क्रिकेट आस्ट्रेलिया अब द्विपक्षीय क्रिकेट के सुरक्षित और सफल सत्र की मेजबानी को लेकर उत्सुक है।





Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।



Prabhasakshi logoखबरें और भी हैं...

खेल

झरोखे से...