विश्व रैंकिंग के अनुसार महिला फुटबॉल टीम पुरुष टीम से बेहतर

  •  प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क
  •  मार्च 25, 2019   14:12
विश्व रैंकिंग के अनुसार महिला फुटबॉल टीम पुरुष टीम से बेहतर

महिला टीम फिलहाल 152 देशों में 62वें स्थान पर है। मौजूदा सक्रिय अंतरराष्ट्रीय खिलाड़ियों में दूसरे सबसे सफल फुटबॉलर छेत्री ने लगातार पांचवां सैफ खिताब जीतने के लिए राष्ट्रीय महिला टीम को बधाई दी।

नयी दिल्ली। विश्व रैंकिंग यह बयां करती है और भारतीय पुरुष फुटबॉल टीम के कप्तान सुनील छेत्री को भी यह स्वीकार करने में कोई दिक्कत नहीं है कि राष्ट्रीय महिला टीम पुरुष टीम से बेहतर है। दुनिया के 211 देशों में पुरुष टीम की मौजूदा रैंकिंग 103 है। टीम पिछले साल शीर्ष 100 में शामिल थी। महिला टीम फिलहाल 152 देशों में 62वें स्थान पर है। मौजूदा सक्रिय अंतरराष्ट्रीय खिलाड़ियों में दूसरे सबसे सफल फुटबॉलर छेत्री ने लगातार पांचवां सैफ खिताब जीतने के लिए राष्ट्रीय महिला टीम को बधाई दी।

इसे भी पढ़ें: रामोस के गोल से स्पेन जीता, इटली के जीत में चमके कीन

छेत्री ने अखिल भारतीय फुटबॉल महासंघ की विज्ञप्ति में कहा, ‘‘आप सभी पर बेहद गर्व है। मैं हमेशा से कहता आया हूं कि महिला टीम पुरुष टीम से कहीं अधिक बेहतर है।’’ उन्होंने कहा, ‘‘म्यामां में जाकर अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन कीजिए। मैं आपके खेल पर नजर रखता हूं। अच्छा काम जारी रखिए।’’ महिला टीम तीन अप्रैल से म्यामां में ओलंपिक क्वालीफायर के दूसरे दौर में हिस्सा लेगी। भारत को मेजबान म्यामां, नेपाल और इंडोनेशिया के साथ रखा गया है। एआईएफएफ के अध्यक्ष प्रफुल्ल पटेल ने भी महिला टीम को उसकी सफलता पर बधाई दी। उन्होंने कहा, ‘‘सैफ चैंपियनशिप जीतने के लिए हमारी महिला टीम को बधाई। आपने एक बार फिर साबित किया कि आप असली चैंपियन हैं।’’





Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।