अफगानिस्तान ने आयरलैंड को 109 रन से दी शिकस्त

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Publish Date: Mar 9 2019 12:06PM
अफगानिस्तान ने आयरलैंड को 109 रन से दी शिकस्त
Image Source: Google

आयरलैंड ने टास जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया जो सही साबित हुआ और अफगानिस्तान के छह बल्लेबाज 81 रन तक पवेलियन लौट गये।

देहरादून। राशिद खान और मोहम्मद नबी के हरफनमौला खेल के दम पर अफगानिस्तान ने शुक्रवार को यहां चौथे एकदिवसीय मैच में आयरलैंड को 109 रन से हराकर पांच मैचों की श्रृंखला में 2-1 की बढ़त हासिल की। अफगानिस्तान ने पहले बल्लेबाजी करते हुए कप्तान असगर अफगान (54), नबी (64) और मैन ऑफ द मैच राशिद (52) की अर्धशतकीय पारियों के बाद भी 49.1 ओवर में 223 रन पर आउट हो गयी। लक्ष्य का पीछा करने उतरी आयरलैंड की की पारी 35.3 ओवर में 114 रन पर सिमट गयी। 

भाजपा को जिताए

अफगानिस्तान के लिए आफताब आलम ने चार जबकि राशिद खान और मुजीब उर रहमान ने दो-दो विकेट लिये। मोहम्मद नबी और गुबदिन नाएब को एक-एक सफलता मिली। आयरलैंड के लिए केविन ओ’ब्रायन ने सर्वाधिक 26 रन बनाये। आयरलैंड ने टास जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया जो सही साबित हुआ और अफगानिस्तान के छह बल्लेबाज 81 रन तक पवेलियन लौट गये। कप्तान असगर ने इसके बाद नबी के साथ सातवें विकेट के लिए 50 रन की साझेदारी की। 
 
 
इसके बाद नबी ने राशिद के साथ आठवें विकेट के लिए 86 रन की साझेदारी कर स्कोर को 200 रन के पार पहुंचाया। नबी ने 85 गेंद की पारी में छह चौके लगाये जबकि राशिद ने 58 गेंद में छह चौके और एक छक्का लगाया। आयरलैंड की ओर से जेम्स कैमरून डोव ने सबसे अधिक तीन विकेट लिये। एंडी मैकब्रिने और बोयड रेनकिन को दो-दो सफलता मिली। श्रृंखला का अंतिम मैच 10 मार्च को खेला जाएगा।


 
 

रहना है हर खबर से अपडेट तो तुरंत डाउनलोड करें प्रभासाक्षी एंड्रॉयड ऐप