अफगानिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने किया CEO को बर्खास्त, दुर्व्यवहार के चलते पहले भी मिली थी चेतावनी

  •  प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क
  •  जुलाई 28, 2020   16:59
अफगानिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने किया CEO को बर्खास्त, दुर्व्यवहार के चलते पहले भी मिली थी चेतावनी

अफगानिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने मुख्य कार्यकारी अधिकारी लुतफुल्लाह स्टेनिकजई को बर्खास्त कर दिया है।अफगानिस्तान के 50 ओवरों के विश्व कप में लचर प्रदर्शन के बाद उन्हें पिछले साल जुलाई में नियुक्त किया गया था। अफगानिस्तान की टीम विश्व कप में भी एक भी मैच नहीं जीत पायी थी।

काबुल।अफगानिस्तान क्रिकेट बोर्ड (एसीबी) ने अपने मुख्य कार्यकारी अधिकारी (सीईओ) लुतफुल्लाह स्टेनिकजई को ‘कुप्रबंधन, असंतोषजनक प्रदर्शन और मैनेजरों के साथ दुर्व्यवहार के कारण बर्खास्त कर दिया है। स्टेनिकजई का एसीबी के साथ तीन साल का अनुबंध था। अफगानिस्तान के 50 ओवरों के विश्व कप में लचर प्रदर्शन के बाद उन्हें पिछले साल जुलाई में नियुक्त किया गया था। अफगानिस्तान की टीम विश्व कप में भी एक भी मैच नहीं जीत पायी थी।

इसे भी पढ़ें: कोविड-19 प्रतिबंधों के कारण भविष्य पर पुनर्विचार कर सकते हैं डेविड वार्नर

एसीबी के चेयरमैन फरहान युसुफजई ने स्टेनिकजई को भेजे गये पत्र में कहा, ‘‘आपको सूचित किया जाता है कि यह पत्र इसकी पुष्टि करता है कि अफगानिस्तान क्रिकेट बोर्ड के मुख्य कार्यकारी अधिकारी (सीईओ) के तौर पर आपका अनुबंध समाप्त कर दिया गया है। एसीबी में आपका आखिरी दिन 29 जुलाई 2020 है। ’’ उन्होंने कहा, ‘‘आपके अनुबंध को बीच में समाप्त करने का कारण कुप्रबंधन, असंतोषजनक प्रदर्शन और मैनेजरों के साथ दुर्व्यवहार है। ’’ एसीबी ने बयान में कहा कि स्टेनिकजई को इससे पहले मौखिक और लिखित चेतावनी भी दी गयी थी।





Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।