कोविड संक्रमण के बाद दिमित्रोव ने जीता पहला मैच, महिला वर्ग में शीर्ष वरीय बाहर

  •  प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क
  •  अगस्त 24, 2020   11:55
कोविड संक्रमण के बाद दिमित्रोव ने जीता पहला मैच, महिला वर्ग में शीर्ष वरीय बाहर

कोविड संक्रमण के बाद ग्रिगोर दिमित्रोव ने सदर्न ओपन टेनिस टूर्नामेंट में अपना पहला मैच जीता।इस बीच इस हार्डकोर्ट टूर्नामेंट के महिला वर्ग में शीर्ष वरीयता प्राप्त कारोलिना पिलिसकोवा और सोफिया केनिन के अलावा 2017 की यूएस ओपन चैंपियन सलोनी स्टीफन्स भी बाहर हो गयी।

न्यूयार्क। कोविड-19 से संक्रमित होने के कारण दो महीने पहले तक बमुश्किल चल फिर पाने वाले ग्रिगोर दिमित्रोव ने वेस्टर्न एंड सदर्न ओपन टेनिस टूर्नामेंट में अपना पहला मैच जीता लेकिन उनके लिये परिणाम अधिक मायने नहीं रखता। बुल्गारिया के इस 29 वर्षीय खिलाड़ी ने फ्रांस के उगो हंबर्ट को 6-3, 6-4 से हराने के बाद कहा, ‘‘मैंने स्वयं से कहा कि मुझे प्रयास करना चाहिए और आज मैं यहां मैच खेल रहा हूं। सच कहूं तो मैं यहां आकर, टूर्नामेंट में भाग लेकर ही खुश था। मैच छोड़िये मैं अभी टेनिस को लेकर भी बात नहीं कर रहा हूं। ’’

इसे भी पढ़ें: अजहर अली के शतक के बावजूद 273 रनों पर सिमटा पाकिस्तान, इंग्लैंड ने दिया फॉलोआन

इस बीच इस हार्डकोर्ट टूर्नामेंट के महिला वर्ग में शीर्ष वरीयता प्राप्त कारोलिना पिलिसकोवा और सोफिया केनिन के अलावा 2017 की यूएस ओपन चैंपियन सलोनी स्टीफन्स भी बाहर हो गयी। पिलिसकोवा को रूस की वेरोनिका कुद्रेमेतोवा ने 7-5, 6-4 से जबकि आस्ट्रेलियाई ओपन चैंपियन केनिन को फ्रांस की एलिज कोर्नेट ने 6-1, 7-6 (7) से हराया। स्टीफन्स को कारोलिना गर्सिया के हाथों 6-3, 7-6 (4) से हार झेलनी पड़ी। दिमित्रोव को जून में क्रोएशिया और सर्बिया में नोवाक जोकोविच द्वारा आयोजित प्रदर्शनी श्रृंखला में भाग लेने के दौरान कोरोना वायरस के लिये पॉजीटिव पाया गया था। जोकोविच भी इस बीमारी से संक्रमित पाये गये थे। वह पीठ दर्द के कारण वेस्टर्न एंड सदर्न ओपन के युगल से हट गये लेकिन उन्हें अभी एकल ड्रा में रखा गया है। यूएस ओपन 31 अगस्त से शुरू होगा और उस लिहाज से यह टूर्नामेंट काफी महत्वपूर्ण है।





Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।