लिली की बराबरी के बाद लियोन ने कहा- उपलब्धियों के लिये नहीं खेलता

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Publish Date: Aug 16 2019 2:55PM
लिली की बराबरी के बाद लियोन ने कहा- उपलब्धियों के लिये नहीं खेलता
Image Source: Google

इससे वह आस्ट्रेलिया के सर्वकालिक विकेट चटकाने वाले गेंदबाजों में केवल लेग स्पिनर शेन वार्न (708) और तेज गेंदबाज ग्लेन मैकग्रा (563) से पीछे तीसरे स्थान पर हैं। ये दोनों गेंदबाज संन्यास ले चुके हैं।

लंदन। आफ स्पिनर नाथन लियोन ने टेस्ट क्रिकेट में डेनिस लिली के 355 विकेट की बराबरी के बाद कहा कि वह निजी उपलब्धियों के बारे में नहीं बल्कि आस्ट्रेलिया के लिये टेस्ट मैच और श्रृंखलायें जीतने के बारे में सोचते हैं। आस्ट्रेलिया ने एशेज श्रृंखला के दूसरे टेस्ट के दूसरे दिन इंग्लैंड को पहली पारी में 258 रन पर समेट दिया जिसमें लियोन ने 68 रन देकर तीन विकेट झटके। इस तरह उन्होंने लिली के 355 विकेट की बराबरी की। इससे वह आस्ट्रेलिया के सर्वकालिक विकेट चटकाने वाले गेंदबाजों में केवल लेग स्पिनर शेन वार्न (708) और तेज गेंदबाज ग्लेन मैकग्रा (563) से पीछे तीसरे स्थान पर हैं। ये दोनों गेंदबाज संन्यास ले चुके हैं। 


लियोन ने कहा, मैंने हमेशा ही कहा है कि मैं निजी उपलब्धियों के बारे में नहीं सोचता। मैं सिर्फ आस्ट्रेलिया के लिये टेस्ट मैच जीतने या टेस्ट श्रृंखला जीतने पर ध्यान लगाता हूं। इकतीस साल के इस गेंदबाज ने कहा, ‘‘मुझे इसके बारे में सोचने का कभी समय ही नहीं मिला। उन्होंने कहा, ‘‘मैं खुद को वार्न, मैकग्रा, लिली के साथ रखे जाने से असहज सा महूसस करता हूं। मेरी निगाहों में ये सभी महान खिलाड़ी हैं और मैं सिर्फ ‘आफ ब्रेक’ गेंदबाजी करने वाला खिलाड़ी हूं जो आस्ट्रेलियाई प्रशंसकों को अपनी क्रिकेट टीम पर गर्व महसूस कराने की कोशिश कर रहा हूं। 



रहना है हर खबर से अपडेट तो तुरंत डाउनलोड करें प्रभासाक्षी एंड्रॉयड ऐप