अलेक्सांद्र जेवरेव ने जीता एटीपी फाइनल्स खिताब, डेनिल मेदवेदेव को हराया

  •  प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क
  •  नवंबर 22, 2021   11:06
अलेक्सांद्र जेवरेव ने जीता एटीपी फाइनल्स खिताब, डेनिल मेदवेदेव को हराया

अलेक्सांद्र जेवरेव ने मेदवेदेव पर दमदार जीत से एटीपी फाइनल्स का खिताब जीता।इस महीने के शुरू में पेरिस मास्टर्स के फाइनल में जोकोविच ने भी मेदवेदेव के खिलाफ यही रणनीति अपनाकर जीत दर्ज की थी।

तूरिन।अलेक्सांद्र जेवरेव ने अपने आक्रामक खेल का अच्छा नजारा पेश करके रविवार को यहां विश्व रैंकिंग के दूसरे नंबर के खिलाड़ी दानिल मेदवेदेव को सीधे सेटों में हराकर दूसरी बार एटीपी फाइनल्स टेनिस टूर्नामेंट का खिताब जीता। सेमीफाइनल में शीर्ष रैंकिंग के नोवाक जोकोविच को तीन सेट में हराने के बाद जेवरेव ने और बेहतर खेल दिखाया और मेदवेदेव को 6-4, 6-4 से पराजित किया।

इसे भी पढ़ें: चीन के खिलाफ बोलने पर अचानक गायब हो जाते है जाने-माने लोग, टेनिस खिलाड़ी पेंग का आया सामने यह वीडियो

जेवरेव ने शुरू से हावी होने की रणनीति अपनायी और यूएस ओपन चैंपियन मेदवेदेव को कोई मौका नहीं दिया। जेवरेव ने बाद में कहा, ‘‘यह मेरी रणनीति का हिस्सा था। वह दुनिया में बेसलाइन का सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी है और उसके खिलाफ आपको अंकों पर नियंत्रण बनाये रखने की जरूरत पड़ती है और आज मैंने यही किया और इसलिए मैं सफल रहा।’’ इस महीने के शुरू में पेरिस मास्टर्स के फाइनल में जोकोविच ने भी मेदवेदेव के खिलाफ यही रणनीति अपनाकर जीत दर्ज की थी। इससे पहले पियरे ह्यूज हरबर्ट और निकोलस माहूट ने राजीव राम और जो सेलिसबरी को 6-4, 7-6 (0) से हराकर युगल खिताब जीता।





Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।