एलिसा हीली, केशव महाराज अप्रैल के लिए आईसीसी प्लेयर ऑफ द मंथ चुने गए

  •  प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क
  •  मई 9, 2022   15:22
एलिसा हीली, केशव महाराज अप्रैल के लिए आईसीसी प्लेयर ऑफ द मंथ चुने गए
Google common license

एलिसा हीली, केशव महाराज आईसीसी के ‘महीने के सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी’ चुने गये है।दक्षिण अफ्रीका के स्पिनर महाराज बांग्लादेश के खिलाफ आईसीसी विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के तहत स्वदेश में खेली गयी श्रृंखला में टीम के जीत के नायक बनकर उभरे।

दुबई।ऑस्ट्रेलियाई महिला टीम की स्टार विकेटकीपर-बल्लेबाज एलिसा हीली और दक्षिण अफ्रीकी पुरुष टीम के स्पिनर केशव महाराज को अपनी अपनी श्रेणियों में अप्रैल महीने के लिए सोमवार को आईसीसी का ‘ महीने का सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी’ चुना गया। हीली को अप्रैल में क्राइस्टचर्च में महिला क्रिकेट विश्व कप फाइनल में 170 रन की मैच विजेता पारी खेली थी।

इसे भी पढ़ें: स्पेन के 19 वर्षीय टेनिस खिलाड़ी अल्कारेज ने रचा इतिहास, जर्मनी के खिलाड़ी को हराकर Madrid Open का जीता खिताब

यह विश्व कप के फाइनल मैच में किसी खिलाड़ी का सर्वोच्च स्कोर है। उन्होंने आईसीसी से जारी बयान में कहा, ‘‘ मैं दो शानदार खिलाड़ियों से आगे रहते हुए ‘महीने का पुरस्कार जीतने’ को विनम्रता से स्वीकार करती हूं। ’’ दक्षिण अफ्रीका के स्पिनर महाराज बांग्लादेश के खिलाफ आईसीसी विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के तहत स्वदेश में खेली गयी  श्रृंखला में टीम के जीत के नायक बनकर उभरे। उन्होंने दो टेस्ट मैचों की श्रृंखला में 16 विकेट लिये जिसमें दोनों टेस्ट की दूसरी पारियों में उन्होंने सात-सात विकेट लिये थे। उनकी टीम दोनों मैच को बड़े अंतर से जीतने में सफल रही।





Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।