आंद्रे रसेल ने ईडन गार्डन में सनराइजर्स के उड़ाए होश

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Publish Date: Mar 25 2019 11:12AM
आंद्रे रसेल ने ईडन गार्डन में सनराइजर्स के उड़ाए होश
Image Source: Google

गेंद से छेड़छाड़ के शर्मनाक प्रकरण को पीछे छोड़ते हुए वार्नर ने 53 गेंद में तीन छक्के और नौ चौकों की मदद से 85 रन की पारी खेली। कोलकाता नाइटराइडर्स की टीम ने अंतिम तीन ओवर में वापसी करते 19.4 ओवर में चार विकेट पर 183 रन बनाकर जीत से शुरूआत की।

कोलकाता। वेस्टइंडीज के स्टार आंद्रे रसेल की अंत में 19 गेंद में खेली गयी नाबाद 49 रन की पारी से कोलकाता नाइटराडर्स ने शानदार वापसी करते हुए रविवार को यहां इंडियन प्रीमियर लीग के टी20 मैच में सनराइजर्स हैदराबाद को दो गेंद रहते छह विकेट से शिकस्त दी। बल्लेबाजी का न्यौता मिलने के बाद सनराइजर्स हैदराबाद ने आस्ट्रेलियाई डेविड वार्नर की बदौलत तीन विकेट गंवाकर 181 रन का प्रतिस्पर्धी स्कोर खड़ा किया। गेंद से छेड़छाड़ के शर्मनाक प्रकरण को पीछे छोड़ते हुए वार्नर ने 53 गेंद में तीन छक्के और नौ चौकों की मदद से 85 रन की पारी खेली। कोलकाता नाइटराइडर्स की टीम ने अंतिम तीन ओवर में वापसी करते 19.4 ओवर में चार विकेट पर 183 रन बनाकर जीत से शुरूआत की। केकेआर को 17वें ओवर के बाद 18 गेंद में 53 रन की जरूरत थी और उसने 16 गेंद में 54 रन बनाकर शानदार जीत हासिल की। इस जीत के नायक रसेल रहे जिन्होंने 19 गेंद में चार चौके और चार छक्के से नाबाद 49 रन बनाये। वहीं शुभमान गिल (10 गेंद में दो चौके से नाबाद 18 रन) ने भी उनका साथ निभाते हुए छक्का जड़कर टीम को जीत दिलायी। 

भाजपा को जिताए

घरेलू टीम के लिये नीतिश राणा ने 68 रन की अर्धशतकीय पारी खेली, उन्होंने 47 गेंद में आठ चौके और तीन छक्के लगाये। केकेआर के लिये शुरूआत अच्छी नहीं रही, उसने दूसरे ओवर में सात रन के स्कोर पर सलामी बल्लेबाज क्रिस लिन (07) का विकेट खो दिया जिन्हें शकिबुल हसन ने अपने पहले ही ओवर में आउट कर दिया। लेकिन इसके बाद रोबिन उथप्पा (35 रन, 27 गेंद में तीन चौके और एक छक्का) और नीतिश राणा ने कुछ शानदार शॉट लगाकर दूसरे विकेट के लिये 80 रन जोड़े। इस भागीदारी का अंत उथप्पा के आउट होने से हुआ जो सिद्धार्थ कौल की गेंद पर बोल्ड हुए। कप्तान दिनेश कार्तिक चार गेंद ही खेल पाये थे कि संदीप शर्मा ने उनका विकेट झटक लिया। नीतिश राणा के 16वें ओवर में आउट होने के बाद टीम की उम्मी दसमाप्त हो गयी थी। लेकिन आंद्रे रसेल ने 18वें ओवर के शुरू में दो गगनचुंबी छक्के और एक चौका जड़कर टीम को जीत के करीब पहुंचाया। इस ओवर में 19 रन रन बने। 19वें ओवर में रसेल ने भुवनेश्वर कुमार के ओवर को पीटते हुए दो चौके और दो छक्के से 21 रन जोड़े। 

अब टीम को जीत के लिये छह गेंद में 13 रन की दरकार थी, उसने चार गेंद में दो छक्के से 14 रन बनाकर जीत हासिल की। इससे पहले सोलहवें ओवर में वार्नर के आउट होने के बाद विजय शंकर ने भी सनराइजर्स हैदराबाद में अच्छी वापसी करते हुए 24 गेंद में दो चौके और दो छक्के से नाबाद 40 रन बनाये। वॉर्नर के 37वें आईपीएल अर्धशतक से वह इस टी20 लीग में 40 बार 50 से ज्यादा का स्कोर बनाने वाले पहले क्रिकेटर बन गये और विराट कोहली (38) से आगे हैं। इस आस्ट्रेलियाई खिलाड़ी के नाम तीन शतक भी हैं। उनके नये सलामी जोड़ीदार जानी बेयरस्टो ने भी उनका अच्छा साथ निभाया, जिससे इन दोनों सलामी बल्लेबाजों ने टीम को 100 रन पार कराते हुए 10.5 ओवर में 118 रन की भागीदारी की।



इसे भी पढ़ें: ईडन पर फिर गुल हुई बत्ती, राणा ने आउट होने के लिए जिम्मेदार ठहराया

टॉस जीतकर गेंदबाजी करने उतरी केकेआर की टीम अनुशासित गेंदबाजी के बावजूद वॉर्नर को जल्दी आउट नहीं कर सकी। केकेआर ने उन्हें दो बार 21 और 68 रन के स्कोर पर क्रमश: रोबिन उथप्पा और कप्तान दिनेश कार्तिक की बदौलत जीवनदान दिया। कार्तिक की कप्तानी थोड़ी ज्यादा रक्षात्मक लगी और दूसरे ओवर में ही वार्नर पर रिव्यू गंवा दिया जबकि सनराइजर्स हैदराबाद ने डीआरएस का पूरा इस्तेमाल करते हुए बेयरस्टो के खिलाफ फैसले को बदलावाया। वार्नर ने आराम से खेलते हुए पीयूष चावला और सुनील नारायण के खिलाफ लगातार बाउंड्री लगायी। उन्होंने आंद्रे रसेल के खिलाफ छक्का जड़कर अपना अर्धशतक पूरा किया और फिर भारत के मुख्य स्पिनर कुलदीप यादव पर अपना दूसरा छक्का जड़ा। 

रहना है हर खबर से अपडेट तो तुरंत डाउनलोड करें प्रभासाक्षी एंड्रॉयड ऐप   


Related Story

Related Video