ऑस्ट्रेलिया के बल्लेबाज शान मार्श हुए चोटिल, पीटर हैंडस्कोंब ने ली जगह

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Publish Date: Jul 5 2019 6:09PM
ऑस्ट्रेलिया के बल्लेबाज शान मार्श हुए चोटिल, पीटर हैंडस्कोंब ने ली जगह
Image Source: Google

मैनचेस्टर। ऑस्ट्रेलिया के बायें हाथ के बल्लेबाज शान मार्श हाथ में नेट अभ्यास के दौरान फ्रैक्चर के कारण आईसीसी विश्व कप से बाहर हो गये हैं जिनकी जगह विकेटकीपर बल्लेबाज पीटर हैंडस्कोंब को टीम से जुड़ने के लिए बुलाया गया है। गुरुवार को ओल्ड ट्रैफर्ड में अभ्यास के दौरान नेट सत्र में पैट कमिंस की गेंद मार्श की कलाई पर लगी। इसे भी पढ़ें: दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ स्मिथ और वॉर्नर पर नहीं होगा कोई दबाव मार्श से पहले इसी नेट पर अभ्यास के दौरान ग्लेन मैक्सवेल भी चोटिल हो गये थे जो बायें हाथ के गेंदबाज मिशेल स्टार्क की उछाल लेती गेंद को संभाल नहीं पाये। मैक्सवेल को दायें हाथ में चोट लगी। आस्ट्रेलिया के कोच जस्टिन लेंगर ने बताया कि दोनों खिलाड़ियों को स्कैन के लिए अस्पताल ले जाया गया जिसके बाद मार्श फ्रैक्चर के कारण टूर्नामेंट से बाहर हो गये। मैक्सवेल की चोट ज्यादा गंभीर नहीं है। इसे भी पढ़ें: ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ अपने करियर का अंत जीत के साथ करना चाहेंगे इमरान ताहिर हैंडस्कोंब इस साल भारत और पाकिस्तान के खिलाफ उम्दा प्रदर्शन करने के बावजूद आस्ट्रेलियाई विश्व कप टीम में जगह बनाने से चूक गए थे। लेंगर ने कहा कि यकीनन यह मार्श और टीम के लिए बुरी खबर है। पूरे टूर्नामेंट के दौरान वह लाजवाब रहे हैं। हमने मार्श की जगह 15 सदस्यीय टीम में पीटर हैंडस्कोंब को बुलाया है। उन्होंने ने कहा, “पीटर मध्यक्रम में बल्लेबाजी के लिहाज से एक उम्दा खिलाड़ी हैं। उसने भारत और यूएई के दौरे पर टीम के लिए बेहतरीन प्रदर्शन किया था।” इसे भी पढ़ें: सेमीफाइनल में एंट्री के बावजूद मध्यक्रम की ‘पहेली’ सुलझाना चाहेगा भारत लेंगर ने बताया कि ग्लेन की चोट गंभीर नहीं है। लेकिन आने वाले दिनों नें उन पर निगाह रखी जाएगी। उम्मीद है कि दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ होने वाले मैच के लिए वह ठीक हो जायेंगे। आस्ट्रेलियाई टीम पहले से ही सेमीफाइनल में पहुंच चुकी है और टीम दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ आखिरी ग्रुप मैच जीत कर अंक तालिका में शीर्ष पर रहना चाहेगी।

मैनचेस्टर। ऑस्ट्रेलिया के बायें हाथ के बल्लेबाज शान मार्श हाथ में नेट अभ्यास के दौरान फ्रैक्चर के कारण आईसीसी विश्व कप से बाहर हो गये हैं जिनकी जगह विकेटकीपर बल्लेबाज पीटर हैंडस्कोंब को टीम से जुड़ने के लिए बुलाया गया है। गुरुवार को ओल्ड ट्रैफर्ड में अभ्यास के दौरान नेट सत्र में पैट कमिंस की गेंद मार्श की कलाई पर लगी।

इसे भी पढ़ें: दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ स्मिथ और वॉर्नर पर नहीं होगा कोई दबाव

मार्श से पहले इसी नेट पर अभ्यास के दौरान ग्लेन मैक्सवेल भी चोटिल हो गये थे जो बायें हाथ के गेंदबाज मिशेल स्टार्क की उछाल लेती गेंद को संभाल नहीं पाये। मैक्सवेल को दायें हाथ में चोट लगी। आस्ट्रेलिया के कोच जस्टिन लेंगर ने बताया कि दोनों खिलाड़ियों को स्कैन के लिए अस्पताल ले जाया गया जिसके बाद मार्श फ्रैक्चर के कारण टूर्नामेंट से बाहर हो गये। मैक्सवेल की चोट ज्यादा गंभीर नहीं है।

इसे भी पढ़ें: ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ अपने करियर का अंत जीत के साथ करना चाहेंगे इमरान ताहिर



हैंडस्कोंब इस साल भारत और पाकिस्तान के खिलाफ उम्दा प्रदर्शन करने के बावजूद आस्ट्रेलियाई विश्व कप टीम में जगह बनाने से चूक गए थे। लेंगर ने कहा कि यकीनन यह मार्श और टीम के लिए बुरी खबर है। पूरे टूर्नामेंट के दौरान वह लाजवाब रहे हैं। हमने मार्श की जगह 15 सदस्यीय टीम में पीटर हैंडस्कोंब को बुलाया है। उन्होंने ने कहा, “पीटर मध्यक्रम में बल्लेबाजी के लिहाज से एक उम्दा खिलाड़ी हैं। उसने भारत और यूएई के दौरे पर टीम के लिए बेहतरीन प्रदर्शन किया था।”
लेंगर ने बताया कि ग्लेन की चोट गंभीर नहीं है। लेकिन आने वाले दिनों नें उन पर निगाह रखी जाएगी। उम्मीद है कि दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ होने वाले मैच के लिए वह ठीक हो जायेंगे। आस्ट्रेलियाई टीम पहले से ही सेमीफाइनल में पहुंच चुकी है और टीम दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ आखिरी ग्रुप मैच जीत कर अंक तालिका में शीर्ष पर रहना चाहेगी।


रहना है हर खबर से अपडेट तो तुरंत डाउनलोड करें प्रभासाक्षी एंड्रॉयड ऐप