आरोन फिंच ने कोहली को बताया महान वनडे खिलाड़ी, हिटमैन को कहा- लाजवाब

  •  प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क
  •  जनवरी 20, 2020   15:18
आरोन फिंच ने कोहली को बताया महान वनडे खिलाड़ी, हिटमैन को कहा- लाजवाब

ऑस्ट्रेलियाई कप्तान आरोन फिंच ने भारतीय कप्तान विराट कोहली को सर्वकालिक महान वनडे खिलाड़ी करार दिया है। वहीं हिटमैन रोहित शर्मा को सर्वकालिक बल्लेबाजों की सूची में शीर्ष पांच में शामिल किया है।ऑस्ट्रेलिया ने अंतिम दस ओवरों में केवल 63 रन बनाये और इस बीच पांच विकेट गंवाये और फिंच की नजर में यह टीम पर भारी पड़ा।

बेंगलुरू। ऑस्ट्रेलियाई कप्तान आरोन फिंच ने भारतीय कप्तान विराट कोहली को सर्वकालिक महान वनडे खिलाड़ी करार दिया जबकि रोहित शर्मा को शीर्ष पांच में शामिल किया। रोहित ने आस्ट्रेलिया के खिलाफ तीसरे वनडे में 119 रन बनाये जो उनका 29वां वनडे शतक है। कोहली ने 89 गेंदों पर 91 रन बनाये। इन दोनों ने 137 रन की साझेदारी की जिससे भारत ने यह मैच आसानी से जीता। फिंच का मानना है कि सलामी बल्लेबाज शिखर धवन के कंधे की चोट के कारण बल्लेबाजी के लिये नहीं उतरने के बावजूद इन दोनेां की पारियों से भारत ने 287 रन के लक्ष्य को आसानी से हासिल किया। 

इसे भी पढ़ें: पिछले साल की तरह न्यूजीलैंड को पहली गेंद से दबाव में लाना चाहेंगे: कोहली

फिंच ने मैच के बाद कहा कि उनके पास विराट है जो शायद सर्वकालिक महान वनडे खिलाड़ी है और रोहित है जो शायद सर्वकालिक बल्लेबाजों की सूची में शीर्ष पांच में शामिल होगा। वे लाजवाब हैं और अभी भारतीय टीम की विशेषता यह है कि उसके अनुभवी खिलाड़ी बड़े मैचों में अपनी भूमिका अच्छी तरह से निभा रहे हैं। उन्होंने कहा कि रोहित ने शतक जड़ा। शिखर के नहीं खेल पाने के कारण उन्हें बदलाव करना पड़ा और उनके दो सबसे अनुभवी खिलाड़ियों ने सर्वाधिक योगदान दिया जिससे पता चलता है कि उनका शीर्ष क्रम कितना मजबूत है। 

इसे भी पढ़ें: ऋषभ पंत की बढ़ी मुश्किलें, कोहली बोले- विकेटकीपर के रूप में राहुल बने रहेंगे

ऑस्ट्रेलिया ने अंतिम दस ओवरों में केवल 63 रन बनाये और इस बीच पांच विकेट गंवाये और फिंच की नजर में यह टीम पर भारी पड़ा। फिंच ने कहा कि पिछले दो मैचों में आखिर के अधिकतर ओवरों में हमारे गेंदबाजों ने बल्लेबाजी की। हमने राजकोट में देखा कि केएल राहुल ने अंतिम ओवरों में हमें कितना नुकसान पहुंचाया क्योंकि वह मंझा हुआ बल्लेबाज है। मुझे लगता है कि इस मामले में हमसे चूक हुई। हमारे पास ऐसा बल्लेबाज नहीं था जो अंतिम 20-30 गेंदों पर हमारे लिये पर्याप्त रन जुटा पाता। उन्होंने कहा कि लेकिन श्रेय भारत को जाता है। पिछले कुछ मैचों में डेथ ओवरों की उसकी गेंदबाज बेजोड़ रही। मोहम्मद शमी, नवदीप सैनी और जसप्रीत बुमराह ने पिछले दोनों मैचों में शानदार गेंदबाजी की। आप उन क्षेत्रों की पहचान कर सकते हो जिनमें आपको सुधार करना है लेकिन आपको भारत को भी श्रेय देना होगा। 

इसे भी देखें- Australia से मुकाबले के लिए कितनी तैयार है टीम, बता रहे हैं Virat Kohli





Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।