आस्ट्रेलियाई ओपन: सानिया मिर्जा, दानिलिना के दूसरे दौर में

Sania Mirza
प्रतिरूप फोटो
Google Creative Common
सानिया और कजाखस्तान की अन्ना दानिलिना ने हंगरी की डालमा गाल्फी और अमेरिका की बर्नार्डा पेरा को 6 . 2, 7 . 5 से हराया। पहला सेट मात्र 25 मिनट में जीतने के बाद उन्होंने दूसरे सेट में 4 . 1 की बढत बना ली।

मेलबर्न। अपना आखिरी ग्रैंडस्लैम खेल रही भारतीय टेनिस स्टार सानिया मिर्जा ने आस्ट्रेलियाई ओपन महिला युगल के दूसरे दौर में प्रवेश कर लिया। सानिया और कजाखस्तान की अन्ना दानिलिना ने हंगरी की डालमा गाल्फी और अमेरिका की बर्नार्डा पेरा को 6 . 2, 7 . 5 से हराया। पहला सेट मात्र 25 मिनट में जीतने के बाद उन्होंने दूसरे सेट में 4 . 1 की बढत बना ली। पेरा और गाल्फी ने लगातार चार गेम जीतकर उन्हें चुनौती दी लेकिन पेरा की सर्विस तोड़कर उन्होंने यह मुकाबला जीता। अब उनका सामना एलिसन वान यू और अन्हेलिना कालिनिना से होगा।

इसे भी पढ़ें: WFI के खिलाफ आवाज बुलंद करने वाली पहलवान Vinesh Phogat हैं जानी मनी महिला पहलवान, देश को दिलाए हैं कई पदक

छह बार की ग्रैंडस्लैम चैम्पियन (तीन युगल और तीन मिश्रित युगल) 36 वर्ष की सानिया ने ऐलान किया है कि यह आस्ट्रेलियाई ओपन उनका आखिरी ग्रैंडस्लैम होगा और वह डब्ल्यूटीए 1000 दुबई टेनिस चैम्पियनशिप के बाद खेल को अलविदा कह देंगी। पुरूष युगल में रामकुमार रामनाथन और युकी भांबरी तथा साकेत माइनेनी पहले ही दौर में हारकर बाहर हो गए। रामकुमार और मैक्सिको के मिगुल एंजेल रेयेस वारेला को स्टेफानोस और पेट्रोस सिटसिपास ने 3 . 6, 7 . 5, 6 . 3 से हराया।वहीं वाइल्डकार्ड धारक भांबरी और माइनेनी को आस्ट्रेलिया के आंद्रियास मिलेस और जर्मनी के जॉन पीयर्स ने 6 . 7, 7 . 6, 6 . 3 से मात दी।

Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।


अन्य न्यूज़