Australian Open: स्टेफानोस सितसिपास और यानिक सिनर टूर्नामेंट के चौथे दौर में

Stefanos Tsitsipas
प्रतिरूप फोटो
Google Creative Common
तीसरे वरीय सितसिपास ने दूसरे सेट में सेट प्वाइंट बचाते हुए टेलोन ग्रीक्सपूअर को सीधे सेटों में 6-2, 7-6, 6-3 से हराकर मेलबर्न पार्क में चार साल में तीसरी बार प्री क्वार्टर फाइनल में जगह बनाई। दूसरी तरफ सिनर ने अपने करियर में पहली बार शुरुआती दो सेट गंवाने के बावजूद जीत दर्ज की।

मेलबर्न। स्टेफानोस सितसिपास और यानिक सिनर ने शुक्रवार को यहां विपरीत अंदाज में जीत दर्ज करते हुए ऑस्ट्रेलियाई ओपन टेनिस टूर्नामेंट के चौथे दौर में जगह बनाई जहां वे आमने-सामने होंगे। तीसरे वरीय सितसिपास ने दूसरे सेट में सेट प्वाइंट बचाते हुए टेलोन ग्रीक्सपूअर को सीधे सेटों में 6-2, 7-6, 6-3 से हराकर मेलबर्न पार्क में चार साल में तीसरी बार प्री क्वार्टर फाइनल में जगह बनाई। दूसरी तरफ सिनर ने अपने करियर में पहली बार शुरुआती दो सेट गंवाने के बावजूद जीत दर्ज की। उन्होंने मार्टन फुकसोविक्स को पांच सेट चले कड़े मुकाबले में तीन घंटे और 33 मिनट में 4-6, 4-6, 6-1, 6-2, 6-0 से हराया

इसे भी पढ़ें: Copa Del Rey: मैड्रिड ने पिछड़ने के बाद विलारीयाल को हराया

इटली के सिनर चौथे सेट में भी 0-2 से पीछे थे लेकिन इसके बाद उन्होंने लगातार 12 गेम जीतकर अगले दौर में प्रवेश किया। शीर्ष वरीय और गत चैंपियन रफेल नडाल तथा दूसरे नंबर के कास्पर रूड के बाहर होने के बाद सितसिपास पुरुष वर्ग में शीर्ष रैंकिंग वाले खिलाड़ी बचे हैं। उन्हें नीदरलैंड के 63वें नंबर के ग्रीक्सपूअर ने कड़ी चुनौती पेश की लेकिन वह सीधे सेट में जीत दर्ज करने में सफल रहे। सितसिपास और सिनर पांच बार आपस में भिड़ चुके हैं जिसमें यूनान के खिलाड़ी ने चार बार जीत दर्ज की है जबकि एक बार उन्हें हार का सामना करना पड़ा।

इससे पहले बारबरा क्रेसिकोवा महिला एकल में एनहेलिना कलिनिना को सीधे सेटों में हराकर इस साल चौथे दौर में जगह बनाने वाली पहली खिलाड़ी बनीं। चेक गणराज्य की 20वीं वरीय खिलाड़ी क्रेसिकोवा ने यूक्रेन की खिलाड़ी के खिलाफ शुरुआती पांच गेम जीतकर दबदबा बनाया और फिर मुकाबला6-2 6-3 से अपने नाम किया। क्रेसिकोवा ने अब तक तीन दौर में एक भी सेट नहीं गंवाया है।

Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।


अन्य न्यूज़