Axelsen और Yamaguchi इंडिया ओपन के सेमीफाइनल में

Axelsen and Yamaguchi
प्रतिरूप फोटो
Google Creative Commons
मौजूदा ओलंपिक चैंपियन एक्सेलसन ने अपने प्रतिद्वंदी रासमस गेम्के के पहले गेम में चोटिल होने के कारण बाहर हो जाने से अंतिम चार में जगह बनाई। गेम्के के पांव में चोट लगी है और उन्हें कोर्ट से व्हील चेयर पर बाहर ले जाया गया।

दो बार के विश्व चैम्पियन विक्टर एक्सेलसन और अकाने यामागुची ने शुक्रवार को यहां इंडिया ओपन बैडमिंटन टूर्नामेंट में क्रमश: पुरुष और महिला एकल के सेमीफाइनल में प्रवेश किया। मौजूदा ओलंपिक चैंपियन एक्सेलसन ने अपने प्रतिद्वंदी रासमस गेम्के के पहले गेम में चोटिल होने के कारण बाहर हो जाने से अंतिम चार में जगह बनाई। गेम्के के पांव में चोट लगी है और उन्हें कोर्ट से व्हील चेयर पर बाहर ले जाया गया।

महिला एकल में विश्व की नंबर एक खिलाड़ी यामागुची को तीन बार की विश्व चैंपियन और रियो ओलंपिक की स्वर्ण पदक विजेता स्पेन की कारोलिना मारिन को 21-17 14-21 21-19 से हराने में काफी मशक्कत करनी पड़ी। पिछली बार के चैंपियन भारतीय खिलाड़ी लक्ष्य सेन को हराने वाले गेम्के का विजय अभियान चोटिल होने के कारण थम गया। वह रिटर्न करने के प्रयास में कोर्ट पर गिर पड़े। उस समय डेनमार्क के उनके साथी खिलाड़ी एक्सेलसन 16-8 से आगे चल रहे थे। गेम्के को चलने में दिक्कत हो रही थी और उन्हें व्हीलचेयर पर बाहर ले जाया गया।

एक्सेलसन ने मैच के बाद कहा,‘‘ मैं बहुत निराश हूं। मैं इस तरह से नहीं जीतना चाहता था। वह मेरा अच्छा दोस्त है और मैं उसके शीघ्र स्वस्थ होने की कामना करता हूं।’’ सेमीफाइनल में एक्सेलसन का सामना इंडोनेशिया के चौथे वरीय जोनाथन क्रिस्टी या चीनी ताइपे के पांचवें वरीय चाउ टिएन चेन से होगा। ओलंपिक कांस्य पदक विजेता एंथनी सिनिसुका गिनटिंग ने एक अन्य क्वार्टर फाइनल मुकाबले में चीन के लियु शी फेंग को 21-11 17-21 21-18 से हराया। थाईलैंड के कुनलावुत विटिडसन ने 2021 के विश्व चैंपियन लोह कीन यू को 21-12 21-17 से पराजित किया।

सेमीफाइनल में उनका मुकाबला गिनटिंग से होगा। महिला एकल में ओलंपिक चैंपियन चेन यू फी बीमार होने के कारण प्रतियोगिता से हट गई जिससे थाईलैंड की सुपनिदा कातेथोंग को वाकओवर मिल गया। सुपनिदा ने शुरुआती दौर में भारत की पीवी सिंधू को हराया था। उनका मुकाबला अब यामागुची से होगा। चीन की ही बिंग जियाओ ने अमेरिका की बेवेन झांग को 21-13 21-19 से हराया। सेमीफाइनल में उनका सामना दक्षिण कोरिया की दूसरी वरीयता प्राप्त एन से यंग से होगा जिन्होंने एक अन्य क्वार्टर फाइनल मुकाबले में थाईलैंड की आठवीं वरीयता प्राप्त पोर्नपावी चोचुवोंग को 21-14 21-14 से हराया।

Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।


अन्य न्यूज़