Axelsen's का दबदबा पर शीर्ष खिलाड़ियों को लगता है उन्हें हराया जा सकता है

Axelsens dominance
प्रतिरूप फोटो
Google Creative Commons
एक्सेलसन ने सत्रांत बीडब्ल्यूएफ विश्व टूर फाइनल्स में गिनटिंग को ही हराया था। दुनिया के नंबर एक खिलाड़ी एक्सेलसन ने 2022 में आठ खिताब जीते जिसमें विश्व चैंपियनशिप, ऑल इंग्लैंड और विश्व टूर फाइनल शामिल हैं।

ओलंपिक और विश्व चैंपियन विक्टर एक्सेलसन ने 2022 में अंतरराष्ट्रीय बैडमिंटन में दबदबा बनाया। डेनमार्क के इस खिलाड़ी ने पिछले सत्र में सिर्फ तीन मैच गंवाए और नए सत्र की शुरुआत मलेशिया ओपन सुपर 1000 टूर्नामेंट खिताब बरकरार रखते हुए की। तो फिर एक्सेलसन को कैसे हराया जा सकता है? इंडोनेशिया के दुनिया के तीसरे नंबर के खिलाड़ी एंथोनी सिनिसुका गिनटिंग ने मंगलवार को पीटीआई से कहा, ‘‘मुझे लगता है कि हर खिलाड़ी उसके खिलाफ जूझ रहा है। मुझे नहीं पता कि क्या कहूं। सिर्फ मैं ही ऐसा महसूस नहीं कर रहा हूं।’’

एक्सेलसन ने सत्रांत बीडब्ल्यूएफ विश्व टूर फाइनल्स में गिनटिंग को ही हराया था। दुनिया के नंबर एक खिलाड़ी एक्सेलसन ने 2022 में आठ खिताब जीते जिसमें विश्व चैंपियनशिप, ऑल इंग्लैंड और विश्व टूर फाइनल शामिल हैं। उन्होंने कुआलालंपुर में पहले दौर में तीन गेम में जीत दर्ज करने के बाद बाकी सभी मुकाबले सीधे गेम जीतकर साल की प्रभावशाली शुरुआत की।

एक्सलसेन को हराने वाले लक्ष्य सेन ने कहा, ‘‘मैं यह नहीं कहूंगा कि वह अपराजेय है लेकिन हां, अब वह अच्छे स्तर पर खेल रहा है। उसमें बहुत अधिक आत्मविश्वास है और उसके प्रदर्शन में निरंतरता है। इस समय किसी भी अन्य खिलाड़ी की तुलना में वह एक अलग स्तर पर खेल रहा है।’’ लक्ष्य ने जर्मन ओपन के सेमीफाइनल में एक्सेलसन को हराया था। उन्होंने कहा, ‘‘लेकिन अगर मैं उसे एक प्रतिद्वंद्वी के रूप में देखता हूं और तैयारी करता हूं और अपना सर्वश्रेष्ठ देता हूं, तो मेरे पास जीतने का मौका होगा।’’

एक्सेलसन के 39 मैच में जीत के क्रम को उनके गृहनगर ओडेनसे में 2021 के विश्व चैंपियन लोह कीन यू ने तोड़ा था। सिंगापुर के खिलाड़ी ने उन्हें अक्टूबर में डेनमार्क ओपन सुपर 750 के क्वार्टर फाइनल में हराया था। डेनमार्क ने खिलाड़ी ने इसके बाद फ्रेंच ओपन सुपर 750 जीता। विश्व टूर फाइनल्स के ग्रुप चरण में एचएस प्रणय के खिलाफ उन्हें हार का सामना करना पड़ा लेकिन उन्होंने खिताब जीता। एक्सेलसन एक ही सत्र में सात सुपर सीरीज जीतने वाले पहले पुरुष एकल खिलाड़ी हैं। उन्होंने दिग्गज लिन डैन, ली चोंग वेई और किदांबी श्रीकांत के चार खिताबों को पीछे छोड़ा। एक्सेलसन इंडिया ओपन के पहले दौर में श्रीकांत से भिड़ेंगे। एक्सेलसन के अलावा गिनटिंग (02) और चीन के शी युकी (02) ही 2022 में एक से ज्यादा खिताब जीत सके।

Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।


अन्य न्यूज़