Beach Soccer: सूरत में होगा फुटबॉल राष्ट्रीय चैम्पियनशिप का आयोजन

Beach Soccer Surat
प्रतिरूप फोटो
Google Creative Common
समिति ने एआईएफएफ सचिवालय से बीच सॉकर के लिए नियम तैयार करने और सभी राज्य संघों को टूर्नामेंट के लिए अपनी प्रविष्टि भेजने के लिए आमंत्रित करने को कहा है। खिलाड़ी नियमित फुटबॉलरों से अलग होने चाहिए और जो खिलाड़ी संतोष ट्रॉफी, इंडियन सुपर लीग और आई-लीग जैसे पेशेवर टूर्नामेंट के लिए पंजीकृत हैं, उन्हें इसमें भाग लेने की अनुमति नहीं।

‘बीच सॉकर (फुटबॉल)’ राष्ट्रीय चैम्पियनशिप के उद्घाटन सत्र का आयोजन अगले साल फरवरी में होगा। अखिल भारतीय फुटबॉल महासंघ (एआईएफएफ) की ‘बीच सॉकर’ समिति ने मंगलवार को एक उप-समिति के गठन की सिफारिश की जो फरवरी के पहले पखवाड़े में टूर्नामेंट की मेजबानी के परिचालन पहलुओं पर गौर करेगी। समिति ने एआईएफएफ सचिवालय से बीच सॉकर के लिए नियम तैयार करने और सभी राज्य संघों को टूर्नामेंट के लिए अपनी प्रविष्टि भेजने के लिए आमंत्रित करने को कहा है।

इसे भी पढ़ें: Weightlifting World Championship में मीराबाई चानू ने रचा इतिहास, टूर्नामेंट में जीता सिल्वर मेडल

एआईएफएफ से जारी विज्ञप्ति के मुताबिक, ‘‘ समिति ने यह भी महसूस किया कि बीच सॉकर के खिलाड़ी नियमित फुटबॉलरों से अलग होने चाहिए और जो खिलाड़ी संतोष ट्रॉफी, इंडियन सुपर लीग और आई-लीग जैसे पेशेवर टूर्नामेंट के लिए पंजीकृत हैं, उन्हें इसमें भाग लेने की अनुमति नहीं दी जानी चाहिए।

Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।


अन्य न्यूज़