Hockey World Cup 2023 में बढ़ी भारत की मुश्किल, वेल्स के खिलाफ मुकाबले से पहले इस खिलाड़ी को होगा एमआरआई स्कैन

hockey india
प्रतिरूप फोटो
ANI Image
रितिका कमठान । Jan 17, 2023 6:43PM
भारत के ओडिशा में हॉकी विश्व कप 2023 का आयोजन किया जा रहा है। इस टूर्नामेंट में भारतीय टीम का मुकाबला वेल्स की टीम के साथ 19 जनवरी को होने जा रहा है। इस मुकाबले से पहले भारतीय टीम के लिए बड़ी मुश्किल खड़ी हो गई है।

हॉकी विश्व कप 2023 में अपने तीसरे मुकाबला खेलने से पहले भारतीय टीम पर बड़ी मुसीबत आ गई है। 19 जनवरी को होने वाले मुकाबले से पहले भारतीय टीम के मिडफिल्डर हार्दिक सिंह को एमआरआई स्कैन कराना होगा।

बता दें कि भारत और इंग्लैंड के बीच 15 जनवरी को हुआ मुकाबला 0-0 से ड्रॉ रहा था। इस मुकाबले के दौरान ही हार्दिक सिंह को हैमस्ट्रिंग चोट लगी थी। इस चोट के लगने के बाद उन्होंने भुवनेश्वर में एमआरआई स्कैन कराया है। 24 वर्षीय मिडफील्डर को रविवार को हुए मुकाबले में चोट लगने के बाद मैदान के बाहर हर तरह की मदद मुहैया कराई गई थी।

हार्दिक को लेकर हॉकी इंडिया की तरफ से भी आधिकारिक बयान आया है। इसके मुताबिक हार्दिक का एमआरआई स्कैन होने के बाद ये साफ हो सकेगा कि हार्दिक वेल्स के खिलाफ होने वाले मुकाबले में हिस्सा ले सकेंगे या नहीं। गौरतलब है कि हरमनप्रीत सिंह की अगुवाई वाली टीम अपने अगले मुकाबले में वेल्स के खिलाफ भिड़ेगी।

वेल्स के खिलाफ होने वाले मुकाबले में जीत हासिल कर भारतीय टीम जीतकर अगले दौर में अपनी जगह पक्की करना चाहेगी। भारतीय महासंघ का आधिकारिक बयान के मुताबिक एमआरआई परिणामों के आधार पर, टीम प्रबंधन उनकी हैमस्ट्रिंग चोट की सीमा का आकलन करेगा और भारत बनाम वेल्स मैच के लिए उनकी उपलब्धता पर फैसला करेगा। फिलहाल एफआईएच के लिए कोई प्रतिस्थापन अनुरोध आगे नहीं रखा गया है।

बता दें कि राउरकेला के बिरसा मुंडा स्टेडियम में पहले पूल डी मैच में स्पेन के खिलाफ एकल गोल करने के बाद हार्दिक की चोट भारतीय टीम के लिए एक बड़ा झटका है। स्पेन को 2-0 से हराने के बाद और इंग्लैंड को 0-0 से ड्रॉ कराने के बाद भारतीय टीम पूल डी में दूसरे स्थान पर है।

पॉइंट्स टेबल की बात करें तो भारत और इंग्लैंड दोनों वर्तमान में दो मैचों के बाद 4 अंकों के स्तर पर हैं, लेकिन इंग्लिश टीम गोल अंतर पर तालिका में शीर्ष पर है। जबकि इंग्लैंड अपने अंतिम मुकाबलों में स्पेन से भिड़ेगा, भारत वेल्स के खिलाफ है और कोच ग्राहम रीड की टीम को तालिका में शीर्ष पर जाने के लिए वेल्स को इंग्लैंड से बड़े अंतर से हराना होगा। 

अन्य न्यूज़