Belgium और Germany ने 2-2 से ड्रॉ खेला

Belgium and Germany
प्रतिरूप फोटो
Google Creative Commons
सेड्रिक चार्लियर ने बेल्जियम को नौवें मिनट में मैदानी गोल दागकर बढ़त दिलाई लेकिन जर्मनी ने जोरदार वापसी करते हुए वेलेन निकलास (22वें मिनट) और टॉम ग्रेमबुश (52वें मिनट) के गोल से 2-1 की बढ़त बना ली। ग्रेमबुश ने पेनल्टी स्ट्रोक पर गोल दागा।

गत चैंपियन बेल्जियम ने मैच खत्म होने से छह मिनट पहले गोल दागकर एफआईएच पुरुष विश्व कप के पूल बी मैच में जर्मनी को 2-2 से बराबरी पर रोककर क्वार्टर फाइनल में सीधे क्वालीफाई करने की उम्मीद जीवंत रखी। सेड्रिक चार्लियर ने बेल्जियम को नौवें मिनट में मैदानी गोल दागकर बढ़त दिलाई लेकिन जर्मनी ने जोरदार वापसी करते हुए वेलेन निकलास (22वें मिनट) और टॉम ग्रेमबुश (52वें मिनट) के गोल से 2-1 की बढ़त बना ली। ग्रेमबुश ने पेनल्टी स्ट्रोक पर गोल दागा।

विक्टर वेगनेज ने हालांकि 54वें मिनट में गोल दागकर बेल्जियम को हार से बचा लिया। बेल्जियम और जर्मनी दोनों के दो-दो मैच में चार-चार अंक हैं। राउरकेला के बिरसा मुंडा स्टेडियम में 20 जर्मनी को होने वाले दोनों टीम के आखिरी मुकाबलों से ग्रुप विजेता तय होगा। बेल्जियम को अंतिम पूल मैच में जापान से भिड़ना है जबकि जर्मनी का सामना दक्षिण कोरिया से होगा। बेल्जियम की टीम अभी प्लस पांच के बेहतर गोल अंतर के कारण शीर्ष पर है।

जर्मनी का गोल अंतर प्लस तीन है। इससे पहले पूल बी के एक अन्य मैच में कोरिया ने एक गोल से पिछड़ने के बाद वापसी करते हुए जापान को 2-1 से हराया। ली जुंग जुन ने आठवें और 23वें मिनट में दो मैदानी गोल दागकर दक्षिण कोरिया की जीत सुनिश्चित की। इससे पहले केन नागायोशी ने पहले ही मिनट में पेनल्टी कॉर्नर पर गोल दागकर जापान को बढ़त दिलाई थी। दक्षिण कोरिया की टीम तीन अंक के साथ तीसरे स्थान पर है। टीम को पहले मैच में बेल्जियम के खिलाफ 0-5 से शिकस्त का सामना करना पड़ा था। जापान को भी पहले मैच में जर्मनी ने 3-0 से हराया था।

Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।


अन्य न्यूज़