ब्रैथवेट का शतक बेकार, न्यूजीलैंड ने वेस्टइंडीज पर 5 रन से करीबी जीत दर्ज की

brathwaite-s-century-was-worthless-new-zealand-won-the-west-indies-by-5-runs
इस हार से वेस्टइंडीज टूर्नामेंट से बाहर होने की कगार पर पहुंच गया है जबकि न्यूजीलैंड की यह पांचवीं जीत है जिससे वह छह मैचों में 11 अंक से तालिका में शीर्ष पर पहुंच गयी है। बल्लेबाजी का न्यौता मिलने के बाद विलियमसन ने न्यूजीलैंड को संकट से निकालते हुए लगातार दूसरे शतक से आठ विकेट पर 291 रन का सम्मानजनक स्कोर बनाने में मदद की।

मैनचेस्टर। कप्तान केन विलियमसन की कैरियर की सर्वश्रेष्ठ 148 रन की पारी से न्यूजीलैंड ने विश्व कप के रोमांचक ग्रुप मैच में वेस्टइंडीज पर पांच रन की करीबी जीत दर्ज की। वेस्टइंडीज की टीम कार्लोस ब्रैथवेट के वनडे में पहले शतक के बावजूद जीत दर्ज नहीं कर सकी। इस हार से वेस्टइंडीज टूर्नामेंट से बाहर होने की कगार पर पहुंच गया है जबकि न्यूजीलैंड की यह पांचवीं जीत है जिससे वह छह मैचों में 11 अंक से तालिका में शीर्ष पर पहुंच गयी है। बल्लेबाजी का न्यौता मिलने के बाद विलियमसन ने न्यूजीलैंड को संकट से निकालते हुए लगातार दूसरे शतक से आठ विकेट पर 291 रन का सम्मानजनक स्कोर बनाने में मदद की।

इस लक्ष्य का पीछा करते हुए क्रिस गेल (87) और शिमरोन हेतमेयर (54) ने अर्धशतकीय पारी खेली लेकिन वेस्टइंडीज ने 27वें ओवर में 164 रन पर सात विकेट गंवा दिये थे। इसके बाद ब्रैथवेट ने नौ चौके और पांच छक्के से 82 गेंद में 101 रन की शतकीय पारी खेलकर टीम को ओल्ड ट्रैफर्ड में जीत के करीब पहुंचा दिया। ब्रैथवेट ने 48वें ओवर में तीन छक्के और एक चौका लगाया जिससे वेस्टइंडीज को जीत के लिये 12 गेंद में आठ रन की दरकार थी। उन्होंने दो रन बनाकर अपना शतक पूरा किया लेकिन जिमी नीशाम के 49वें ओवर की अंतिम गेंद पर लांग आन पर ट्रेंट बोल्ट को कैच दे बैठे और वेस्टइंडीज की पारी पांच रन पहले समाप्त हो गयी। 

इससे पहले विलियमसन ने शुरूआती ओवर में मिले झटकों के बावजूद संभलकर खेलते हुए कीवी पारी को संभाला। उन्होंने पिछले मैच में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ नाबाद 106 रन बनाये थे। अपना 13वां वनडे शतक लगाने वाले विलियमसन ने 154 गेंद की पारी में 14 चौके और एक छक्का लगाया। पहले बल्लेबाजी के लिये भेजी गई न्यूजीलैंड टीम को शुरूआती ओवर में ही बायें हाथ के तेज गेंदबाज शेल्डन कोटरेल ने झटका दिया जब सलामी बल्लेबाज मार्टिन गुप्टिल और कोलिन मुनरो खाता खोले बिना ही पवेलियन लौट गए । कोटरेल ने 56 रन देकर चार विकेट लिये।

इसे भी पढ़ें: आखिरी ओवर में माही भाई ने दी थी सलाह, बोले ''यॉर्कर डालो’: मोहम्मद शमी

इसके बाद विलियमसन और रोस टेलर ने 160 रन की साझेदारी की। टेलर ने 95 गेंद में 69 रन बनाये। न्यूजीलैंड के 50 रन 15वें ओवर में पूरे हुए जब टेलर ने जैसन होल्डर की शार्टगेंद पर चौका लगाया । दोनों बल्लेबाजों ने 24वें ओवर में अर्धशतक पूरे किये। क्रिस गेल ने टेलर को आउट करके इस साझेदारी को तोड़ा। दूसरी ओर विलियमसन ने रोच को चौका लगाकर अपना शतक पूरा किया। कोटरेल ने दूसरे स्पैल में टाम लाथम (12) और विलियमसन को आउट किया।

Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।


अन्य न्यूज़