सर्बिया के खिलाफ उलटफेर से बचना चाहेगा ब्राजील

Brazil
प्रतिरूप फोटो
Google Creative Commons
पेरिस सेंट जर्मन के स्टार दिग्गज नेमार ने जब कतर के लिए रवाना हो रहे थे तब उनके कपड़े पर ब्राजील की टीम लोगो (प्रतिक चिह्न) में पांच की जगह छह सितारे थे।

ब्राजील के दिग्गज खिलाड़ी नेमार ने विश्व कप में पहुंचने के बाद से सार्वजनिक रूप से एक शब्द भी नहीं बोला है और इससे टूर्नामेंट को लेकर उनके इरादे जाहिर होते है। विश्व कप का खिताब छठी बार जीतने के इरादे से यहां पहुंची ब्राजील की टीम गुरुवार को देर रात ग्रुप जी में सर्बिया के खिलाफ अपने अभियान को शुरू करेगी। पेरिस सेंट जर्मन के स्टार दिग्गज नेमार ने जब कतर के लिए रवाना हो रहे थे तब उनके कपड़े पर ब्राजील की टीम लोगो (प्रतिक चिह्न) में पांच की जगह छह सितारे थे।

ब्राजील के अग्रिम पंक्ति के खिलाड़ी रिचारलिसन ने कहा , ‘‘यही (विश्व कप का छठा खिताब) हमारा सपना है। नेमार ने वह तस्वीर पोस्ट की क्योंकि यह उनका भी सपना है। वह इसे जीतना चाहते है और हम जानते हैं कि वह इसे जीतने के लिए कितना इच्छुक है। वह जो चाहे कर सकता है। अगर नेमार यहां खुश हैं तो हम भी खुश होंगे। यह सबसे महत्वपूर्ण बात है।’’ विश्व कप में ब्राजील का अभियान काफी हद तक नेमान के फॉर्म और प्रदर्शन पर निर्भर करेगा।

नेमार 2018 विश्व कप के बाद से चोटों से परेशान रहे है। टीम उनकी मौजूदगी में पिछले विश्व कप के क्वार्टर फाइनल में बेल्जियम से हार गयी थी। ब्राजील के कप्तान थियागो सिल्वा ने कहा, ‘‘ हमें नेमार की इस बेहतरीन लय का फायदा उठाने की जरूरत है।’’ ब्राजील के कोच टिटे को अपने सभी खिलाड़ियों को शुरुआती मैच के लिए उपलब्ध रखना चाहिए।  नेमार ने ब्राजील के लिए 75 गोल किये हैं और महान खिलाड़ी पेले के रिकॉर्ड से वह दो गोल पीछे हैं।

इस रिकॉर्ड को पीछे छोड़ने के लिए उनके लिए विश्व कप से बेहतर जगह और क्या हो सकती है। सर्बिया  स्वतंत्र देश के तौर पर चौथी बार विश्व कप में भाग ले रहा है जहां उसकी कोशिश पहली बार ग्रुप चरण से आगे बढ़ने की होगी। सर्बिया की इस टीम मे 2015 में अंडर 20 विश्व कप जीतने वाली टीम के कई खिलाड़ी है। तब टीम ने फाइनल में ब्राजील को ही हराया था। इस टीम में दो साल पहले अंडर -19 यूरोपीय चैम्पियनशिप फाइनल के फाइनल में फ्रांस को हराने वाली टीम के भी युवा खिलाड़ी है। दोनों टीम के बीच पिछले विश्व कप मुकाबले में ब्राजील ने 2-0 से मैच अपने नाम किया था। इसी ग्रुप के एक अन्य मैच में स्विट्जरलैंड का मुकाबला कैमरून से होगा।

Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।


अन्य न्यूज़