मुख्यमंत्री पटनायक ने खिलाड़ियों को सम्मानित किया

Naveen Patnaik img
प्रतिरूप फोटो
Google Creative Commons
ओडिशा के मुख्यमंत्री नवीन पटनायक ने सोमवार को राज्य की प्रमुख खेल हस्तियों को बीजू पटनायक पुरस्कार से सम्मानित किया और उन्हें लगभग 2.12 करोड़ रुपये के नकद पुरस्कार दिये। पटनायक ने राष्ट्रीय खेल दिवस के अवसर पर यहां आयोजित समारोह में खेल गतिविधियों से जुड़े सभी खिलाड़ियों, कोचों और अन्य को बधाई दी।

भुवनेश्वर, 30 अगस्त। ओडिशा के मुख्यमंत्री नवीन पटनायक ने सोमवार को राज्य की प्रमुख खेल हस्तियों को बीजू पटनायक पुरस्कार से सम्मानित किया और उन्हें लगभग 2.12 करोड़ रुपये के नकद पुरस्कार दिये। पटनायक ने राष्ट्रीय खेल दिवस के अवसर पर यहां आयोजित समारोह में खेल गतिविधियों से जुड़े सभी खिलाड़ियों, कोचों और अन्य को बधाई दी। उन्होंने कहा, ‘‘आप सभी का सम्मान करना हमारे लिए गर्व का क्षण है। मुझे यकीन है कि आज जिन खिलाड़ियों को सम्मानित किया जा रहा है, उनकी उपलब्धियां अधिक से अधिक युवाओं को खेलों को करियर के रूप में अपनाने के लिए प्रेरित करेंगी।’’

इस मौके पर कई खिलाड़ियों और कोचों के साथ राष्ट्रमंडल खेलों 2022 में भारतीय हॉकी टीम के पदक विजेताओं अमित रोहिदास और दीप ग्रेस एक्का को भी मुख्यमंत्री द्वारा सम्मानित किया गया। रजत जीतने पर अमित को 75 लाख रुपये का नकद पुरस्कार मिला, जबकि कांस्य जीतने पर दीप को 50 लाख रुपये का नकद पुरस्कार मिला। राष्ट्रमंडल खेलों 2022 में भाग लेने के लिए दुती चंद और श्रावणी नंदा और दिनेश कुमार जबकि फिडे शतरंज ओलंपियाड में भाग लेने के लिए पद्मिनी राउत को सम्मानित किया गया। इन सभी को राज्य के खेल मंत्री तुषारकांति बेहरा ने 7.5 -7.5 लाख रुपये का नकद पुरस्कार दिये।

Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।


अन्य न्यूज़