कोपा अमेरिका के आयोजन में दो सप्ताह शेष, कोरोना के चलते अर्जेंटीना भी मेजबानी से बाहर

  •  प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क
  •  मई 31, 2021   10:02
कोपा अमेरिका के आयोजन में दो सप्ताह शेष, कोरोना के चलते अर्जेंटीना भी मेजबानी से बाहर

कोलंबिया में राजनीतिक उथल पुथल के कारण उसे पहले ही संयुक्त मेजबान से हटा दिया गया था। अर्जेंटीना ने अकेले मेजबानी करने की पेशकश की थी लेकिन अब वह भी इसका आयोजन नहीं कर पाएगा।

साओ पाउलो। कोपा अमेरिका के आयोजन में केवल दो सप्ताह का समय बचा है लेकिन उसके पास कोई मेजबान नहीं है। कारण- दक्षिण अमेरिकी फुटबॉल की सर्वोच्च संस्था कॉनमेबोल ने अर्जेंटीना की मेजबानी भी खारिज कर दी है क्योंकि वहां कोविड-19 के मामलों में लगातार बढ़ोतरी हो रही है। यह घोषणा रविवार की रात को की गयी जिससे दक्षिण अमेरिका की इस शीर्ष फुटबॉल प्रतियोगिता पर संकट के बादल मंडराने लगे हैं। 

इसे भी पढ़ें: महान धावक मिल्खा सिंह और उनकी पत्नी की हालत स्थिर, कोरोना से उबरे 

महामारी के कारण यह टूर्नामेंट पिछले साल भी स्थगित कर दिया था। इसका आयोजन इस साल 13 जून से 10 जुलाई के बीच होना है। अर्जेंटीना और कोलंबिया को कोपा अमेरिका की संयुक्त मेजबानी सौंपी गयी थी। कोलंबिया में राजनीतिक उथल पुथल के कारण उसे पहले ही संयुक्त मेजबान से हटा दिया गया था। अर्जेंटीना ने अकेले मेजबानी करने की पेशकश की थी लेकिन अब वह भी इसका आयोजन नहीं कर पाएगा। 

इसे भी पढ़ें: तोक्यो ओलंपिक पर कोरोना का ग्रहण! जापान बढ़ाएगा आपातकाल 

कॉनमेबोल ने ट्विटर पर इस नये घटनाक्रम की घोषणा की और बाद में एक अधिकारी ने इसकी पुष्टि कर दी। कॉनमेबोल ने किसी देश का नाम लिये बिना कहा कि कुछ अन्य देशों ने इस महाद्वीपीय प्रतियोगि​ता के आयोजन में दिलचस्पी दिखायी है और वह उनका आकलन कर रहा है। कॉनमेबोल ने कहा, नये मेजबान की जल्द घोषणा की जाएगी। दक्षिण अमेरिका की टीमें दो सप्ताह बाद शुरू होने वाले इस टूर्नामेंट के लिये तैयारियों में लगी है।





Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।