भारत-ऑस्ट्रेलिया टेस्ट सीरीज की तारीख तय, जानिए कहां खेले जाएंगे चारों टेस्ट मैच

  •  प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क
  •  मई 28, 2020   18:02
भारत-ऑस्ट्रेलिया टेस्ट सीरीज की तारीख तय, जानिए कहां खेले जाएंगे चारों टेस्ट मैच

भारत टी20 श्रृंखला के लिये आस्ट्रेलिया का दौरा करेगा जिसकी शुरूआत 11 अक्टूबर को ब्रिसबेन से होगी जिसके बाद 14 और 17 अक्टूबर को मैच खेले जायेंगे।विराट कोहली की टीम फिर चार टेस्ट मैच की श्रृंखला के लिये वहां जायेगी जिसकी शुरूआत तीन दिसंबर से ब्रिसबेन में होगी। इसके बाद तीन मैचों की वनडे श्रृंखला खेली जायेगी।

मेलबर्न। क्रिकेट आस्ट्रेलिया (सीए) ने अटकलों का दौर खत्म करते हुए गुरूवार को पुष्टि की कि भारतीय टीम चार टेस्ट, वनडे और टी20 अंतरराष्ट्रीय मैचों की श्रृंखला के लिये इस साल अक्टूबर में उसके देश का दौरा करेगी। सीए ने अपना गर्मियों का कार्यक्रम घोषित किया जो नौ अगस्त से जिम्बाब्वे के दौरे के साथ शुरू होगा। भारत टी20 श्रृंखला के लिये आस्ट्रेलिया का दौरा करेगा जिसकी शुरूआत 11 अक्टूबर को ब्रिसबेन से होगी जिसके बाद 14 और 17 अक्टूबर को मैच खेले जायेंगे।

इसे भी पढ़ें: पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने ब्रैडबर्न और मुश्ताक को दी ये बड़ी जिम्मेदारियां

विराट कोहली की टीम फिर चार टेस्ट मैच की श्रृंखला के लिये वहां जायेगी जिसकी शुरूआत तीन दिसंबर से ब्रिसबेन में होगी। इसके बाद तीन मैचों की वनडे श्रृंखला खेली जायेगी। सीए के मुख्य कार्यकारी अधिकारी केविन रोबर्ट्स ने बयान में कहा, ‘‘हम जानते हैं कि हमारे नियंत्रण से बाहर की परिस्थितियां आज जारी किये गये अंतिम कार्यक्रम में थोड़ा बदलाव दिखा सकती है लेकिन हम इस गर्मियों के सत्र में जहां तक संभव हो, उतना अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट हासिल करने के लिये सबकुछ करेंगे। ’’ उन्होंने कहा, ‘‘अगर जरूरी होगा तो हम कार्यक्रम में बदलाव की सूचना देंगे।





Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।