देवेंद्रो मंगोलिया में मुक्केबाजी टूर्नामेंट के लिये टीम में

राष्ट्रमंडल खेलों के रजत पदकधारी एल देवेंद्रो सिंह (52 किग्रा) अगले महीने मंगोलिया में खेले जाने वाले उलानबाटर कप आमंत्रण टूर्नामेंट में सात सदस्यीय मजबूत भारतीय पुरूष मुक्केबाजी टीम की अगुवाई करेंगे।

नयी दिल्ली। राष्ट्रमंडल खेलों के रजत पदकधारी एल देवेंद्रो सिंह (52 किग्रा) अगले महीने मंगोलिया में खेले जाने वाले उलानबाटर कप आमंत्रण टूर्नामेंट में सात सदस्यीय मजबूत भारतीय पुरूष मुक्केबाजी टीम की अगुवाई करेंगे। यह पूर्व एशियाई रजत पदकधारी दो बार का ओलंपियन भी है और लाइट फ्लाईवेट से फ्लाईवेट में बदलाव जारी रखेगा। उलानबाटर कप मंगोलियाई राजधानी में 20 से 26 जून से तक आयोजित की जायेगी। इसके साथ ही टीम में दो बार के किंग्स कप स्वर्ण पदकाारी के श्याम कुमार (49 किग्रा) भी शामिल हैं। देवेंद्रो और श्याम कुमार शियाई चैम्पियनशिप के लिये चयन के लिये शामिल नहीं थे इसलिये वे जर्मनी में अगस्त-सितंबर में होने वाली विश्व चैम्पियनशिप से भी बाहर हो गये थे।इस साल के शुरू में बुल्गारिया में स्ट्रेंद्जा मेमोरियल टूर्नामेंट में स्वर्ण पदक जीतने वाले मोहम्मद हसामुद्दीन को बैंथमवेट (56 किग्रा) वर्ग के लिये चुना गया है। एशियाई युवा के रजत पदकधारी अंकुश दहिया को लाइटवेट में चुना गया है। उन्होंने गुवाहाटी में राष्ट्रीय चैम्पियनशिप में कांस्य पदक जीता था। 

दो बार के किंग्स कप कांस्य पदकधारी रोहित ओकस को लाइट वेल्टरवेट (64 किग्रा) वर्ग में चुना गया है। उलानबाटर कप पांच बार की विश्व चैम्पियन एम सी मैरीकाम के लिये वापसी का टूर्नामेंट होगा जिन्हें सोमवार को तीन सदस्यीय महिला टीम में चुना गया। मैरीकाम एक साल से प्रतिस्पर्धी प्रतियोगिता से बाहर हैं।

टीमें इस प्रकार हैं:

पुरूष: के श्याम कुमार (49 किग्रा), एल देवेंद्रो सिंह (52 किग्रा), मोहम्मद हसामुद्दीन (56 किग्रा), अंकुश दहिया (60 किग्रा), रोहित टोकस (64 किग्रा), दुर्योधन (69 किग्रा) और जयदीप (75 किग्रा)।

महिला: एम सी मैरीकाम (51 किग्रा), प्रियंका चौधरी (60 किग्रा), कलावंती (75 किग्रा)।

Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।


अन्य न्यूज़