धवन-द्रविड़ की अगुवाई में श्रीलंका पहुंची भारतीय टीम, अभ्यास शुरू किया

  •  प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क
  •  जुलाई 2, 2021   16:07
धवन-द्रविड़ की अगुवाई में श्रीलंका पहुंची भारतीय टीम, अभ्यास शुरू किया

भारत की अक्टूबर – नवंबर में होने वाले विश्व कप से पहले यह आखिरी श्रृंखला होगी। टीम में चेतन सकारिया, के गौतम, नितीश राणा, देवदत्त पडिक्कल, वरुण चक्रवर्ती और रुतुराज गायकवाड़ के रूप में छह खिलाड़ी ऐसे हैं जिन्हें अभी तक अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट खेलने का अनुभव नहीं है।

कोलंबो। शिख्रर धवन की अगुवाई वाली भारतीय क्रिकेट टीम ने श्रीलंका के खिलाफ 13 जुलाई से शुरू होने वाली सीमित ओवरों की श्रृंखला के लिये शुक्रवार को पहले अभ्यास सत्र में हिस्सा लिया। भारत ने टेस्ट टीम के ब्रिटेन में होने के कारण इस दौरे के लिये दूसरी श्रेणी की टीम का चयन किया है। भारतीय टीम सोमवार को यहां पहुंची थी जिसके बाद खिलाड़ियों को होटल के अपने कमरों में तीन दिन तक पृथकवास पर रहना पड़ा था। धवन टीम के कप्तान हैं जबकि राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी (एनसीए) के प्रमुख राहुल द्रविड़ को मुख्य कोच बनाया गया है।

इसे भी पढ़ें: भारत का सूपड़ा साफ होने का खतरा, हरमनप्रीत का खराब फार्म चिंता का सबब

भारत की अक्टूबर – नवंबर में होने वाले विश्व कप से पहले यह आखिरी श्रृंखला होगी। टीम में चेतन सकारिया, के गौतम, नितीश राणा, देवदत्त पडिक्कल, वरुण चक्रवर्ती और रुतुराज गायकवाड़ के रूप में छह खिलाड़ी ऐसे हैं जिन्हें अभी तक अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट खेलने का अनुभव नहीं है। पृथ्वी सॉव, इशान किशन, संजू सैमसन और सूर्यकुमार यादव के लिये यह श्रृंखला महत्वपूर्ण है क्योंकि वह इसमें अच्छा प्रदर्शन करके विश्व कप टीम में स्थान पक्का करने की कोशिश करेंगे। भारत इस दौरे में तीन वनडे और इतने ही टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच खेलेगा। टीम : शिखर धवन (कप्तान), पृथ्वी सॉव, देवदत्त पडिक्कल, रुतुराज गायकवाड़, सूर्यकुमार यादव, मनीष पांडे, हार्दिक पंड्या, नितीश राणा, इशान किशन (विकेटकीपर), संजू सैमसन (विकेटकीपर), युजवेंद्र चहल, राहुल चाहर , के गौतम, कुणाल पंड्या, कुलदीप यादव, वरुण चक्रवर्ती, भुवनेश्वर कुमार (उप-कप्तान), दीपक चाहर, नवदीप सैनी, चेतन सकारिया।





Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।