धोनी भारतीय टीम के आधे कप्तान, उनके बिना असहज दिखते हैं कोहली: बेदी

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Publish Date: Mar 12 2019 9:35AM
धोनी भारतीय टीम के आधे कप्तान, उनके बिना असहज दिखते हैं कोहली: बेदी
Image Source: Google

पूर्व कप्तान बिशन सिंह बेदी ने कहा कि मैं टिप्पणी करने वाला कौन होता हूं लेकिन हम सभी हैरान थे कि धोनी को विश्राम क्यों दिया गया और कल विकेट के पीछे, बल्लेबाजी और क्षेत्ररक्षण में उनकी अनुपस्थिति खली।

नयी दिल्ली। पूर्व कप्तान बिशन सिंह बेदी ने सोमवार को महेंद्र सिंह धोनी को भारतीय सीमित ओवरों की टीम का ‘आधा कप्तान’ करार दिया और कहा कि उनकी अनुपस्थिति में विराट कोहली आस्ट्रेलिया के खिलाफ चौथे वनडे में असहज नजर आ रहे थे। धोनी को अंतिम दो वनडे के लिये विश्राम दिया गया है। श्रृंखला अब 2-2 से बराबर है और बुधवार को निर्णायक मैच खेला जाएगा।

इसे भी पढ़ें: डाक्यूमेंटरी रिलीज के दौरान बोले धोनी, हत्या से बड़ा अपराध है मैच फिक्सिंग

बेदी ने पीटीआई से कहा कि मैं टिप्पणी करने वाला कौन होता हूं लेकिन हम सभी हैरान थे कि धोनी को विश्राम क्यों दिया गया और कल विकेट के पीछे, बल्लेबाजी और क्षेत्ररक्षण में उनकी अनुपस्थिति खली। वह एक तरह से आधा कप्तान है। उन्होंने कहा, ‘धोनी अब युवा नहीं होने जा रहा है और वह पहले जैसा फुर्तीला भी नहीं है लेकिन टीम को उनकी जरूरत है। उनकी उपस्थिति से टीम शांतभाव से खेलती है। कप्तान को भी उनकी जरूरत महसूस होती है और उनके बिना वह असहज नजर आते हैं। यह अच्छा संकेत नहीं है।’

इसे भी पढ़ें: 2019 विश्व कप टीम के लिये अपना दावा पुख्ता करना चाहेंगे ऋषभ पंत

बेदी ने इसके साथ ही कहा कि भारतीय टीम को विश्व कप से पहले वनडे टीम में प्रयोग नहीं करने चाहिए थे। उन्होंने कहा, ‘मैं निजी तौर पर चाहता हूं कि वे वर्तमान में जियें। विश्व कप में अब भी ढाई महीने का समय है। केवल अपना खेल खेलो। विश्व कप के लिये हम पिछले डेढ़ साल से प्रयोग कर रहे हैं और मैं इससे कतई खुश नहीं हूं।’ बेदी ने इसके साथ ही कहा कि 23 मार्च से शुरू होने वाला आईपीएल विश्व कप से पहले टीम के लिये गंभीर समस्या पैदा कर सकता है। उन्होंने कहा कि इनमें से कोई भी आईपीएल के दौरान चोटिल हो सकता है। आप ऐसी उम्मीद नहीं कर सकते हैं कि वे संबंधित फ्रेंचाइजी की तरफ से खेलते हुए अपना शत प्रतिशत न दें।



रहना है हर खबर से अपडेट तो तुरंत डाउनलोड करें प्रभासाक्षी एंड्रॉयड ऐप   


Related Story

Related Video