ड्वेन ब्रावो ने की धोनी की तारीफ, कहा- हमेशा खिलाड़ियों को भरोसा दिया, आत्मविश्वास भी बढ़ाया

  •  प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क
  •  अगस्त 27, 2020   14:51
ड्वेन ब्रावो ने की धोनी की तारीफ, कहा-  हमेशा खिलाड़ियों को भरोसा दिया, आत्मविश्वास भी बढ़ाया

वेस्टइंडीज के हरफनमौला ड्वेन ब्रावो ने कहा कि धोनी ने हमेशा खिलाड़ियों को भरोसा दिया और आत्मविश्वास बढ़ाया है।ब्रावो ने बातचीत में कहा, ‘‘ बतौर खिलाड़ी वह दबाव को झेल लेता है, वह कभी घबराता नहीं है।वह हमेशा खिलाड़ियों को भरोसा दिलाता और वे जो कुछ भी करते,उसमें उनका आत्मविश्वास बढ़ाता है। ’’ धोनी हमेशा खिलाड़ियों के कप्तान रहे हैं।

चेन्नई। वेस्टइंडीज के हरफनमौला ड्वेन ब्रावो ने करिश्माई महेंद्र सिंह धोनी की तारीफ करते हुए कहा कि पूर्व भारतीय कप्तान में मैच की मुश्किल परिस्थितियों में बिना किसी घबराहट के दबाव से निपटने की काबिलियत थी। धोनी ने भारतीय टीम में खेलने संबंधित अटकलों को खत्म करते हुए 15 अगस्त को अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास की घोषणा की। ब्रावो ने इंडियन प्रीमियर लीग की सबसे सफल फ्रेंचाइजी में से एक चेन्नई सुपरकिंग्स में धोनी के साथ काफी समय बिताया। ब्रावो ने बातचीत में कहा, ‘‘ बतौर खिलाड़ी वह दबाव को झेल लेता है, वह कभी घबराता नहीं है। वह हमेशा खिलाड़ियों को भरोसा दिलाता और वे जो कुछ भी करते, उसमें उनका आत्मविश्वास बढ़ाता है। ’’ धोनी हमेशा खिलाड़ियों के कप्तान रहे हैं और कई का उन्होंने पूरा समर्थन किया।

इसे भी पढ़ें: अश्वेतों पर पुलिस अत्याचार के विरोध में हटी नाओमी ओसाका, टूर्नामेंट रोका गया

धोनी के संन्यास के बारे में बात करते हुए ब्रावो ने कहा कि ऐसा तो एक दिन होना ही था। ब्रावो बुधवार को टी20 क्रिकेट में 500 विकेट लेने वाले पहले गेंदबाज बने। उन्होंने कहा, ‘‘मुझे पूरा भरोसा है कि उसकी अपनी योजना है। उसके प्रशंसक और क्रिकेटप्रेमी होने के नाते हम सभी चाहते कि वह लंबे समय तक खेलते रहें। लेकिन सच्चाई यह है कि हम सभी को कभी न कभी खेल छोड़ना होता है। ’’ धोनी का अंतिम अंतरराष्ट्रीय मैच जुलाई 2019 में न्यूजीलैंड के खिलाफआईसीसी विश्व कप सेमीफाइनल था। वेस्टइंडीज के पूर्व कप्तान ब्रावो इस समय कैरेबियाई प्रीमियर लीग में ट्रिनबागो नाइटराइडर्स के लिये खेल रहे हैं।





Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।