पहले मैच की तरह नहीं खेला क्योंकि पिच अलग तरह की थी: राहुल

  •  प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क
  •  जनवरी 26, 2020   18:12
पहले मैच की तरह नहीं खेला क्योंकि पिच अलग तरह की थी: राहुल

राहुल ने कहा कि उन्हें अपने खेल में कुछ बदलाव करना पड़ा क्योंकि पहले मैच की तुलना में यह पिच अलग थी। मैन आफ द मैच बने राहुल ने कहा, ‘‘बेशक हालात अलग थे, लक्ष्य अलग था, कुछ दिन पहले हम जिस पिच पर खेले थे उसकी तुलना में पिच अलग थी।

आकलैंड। भारतीय बल्लेबाज लोकेश राहुल ने रविवार को कहा कि यहां दूसरे टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच के दौरान ईडन पार्क में उन्हें अपने रुख में बदलाव करना पड़ा क्योंकि पिच धीमी थी। पहले टी20 में 27 गेंद में 56 रन की पारी खेलकर भारत की छह विकेट की जीत में अहम भूमिका निभाने वाले राहुल ने दूसरे मैच में 50 गेंद में 57 रन की पारी खेली जिससे भारत ने न्यूजीलैंड को सात विकेट से हराया।

इसे भी पढ़ें: साइना नेहवाल-पीवी सिंधू में से कोच गोपीचंद ने किसे और क्यों चुना?

राहुल ने कहा कि उन्हें अपने खेल में कुछ बदलाव करना पड़ा क्योंकि पहले मैच की तुलना में यह पिच अलग थी। मैन आफ द मैच बने राहुल ने कहा, ‘‘बेशक हालात अलग थे, लक्ष्य अलग था, कुछ दिन पहले हम जिस पिच पर खेले थे उसकी तुलना में पिच अलग थी। इसलिए मुझे पता था कि मैं उस तरह नहीं खेल सकता जैसा कुछ दिन पहले खेला था।’’

इसे भी पढ़ें: किरेन रिजिजू का ऐलान, खेल मंत्रालय करेगा लगभग 1500 कोच की भर्ती

उन्होंने कहा, ‘‘आज मेरी जिम्मेदारी अलग थी। हमने अपने सीनियर बल्लेबाजों रोहित शर्मा और विराट कोहली के विकेट जल्दी गंवा दिए इसिलए मुझे टिके रहना था और सुनिश्चित करना था कि मैं मैच को खत्म करूं।’’ सीमित ओवरों के क्रिकेट में बेहतरीन फार्म में चल रहे राहुल ने कहा कि उन्होंने अपने शाट चयन और खेल को पढ़ने की क्षमता में सुधार किया है। भारत और न्यूजीलैंड के बीच तीसरा टी20 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट मैच हैमिल्टन में 29 जनवरी को खेला जाएगा।





Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।