जिनपिंग सरकार के दबाव में पेंग शुआई ने दिया बयान ? शीर्ष अधिकारी पर लगाया था यौन उत्पीड़न का आरोप

जिनपिंग सरकार के दबाव में पेंग शुआई ने दिया बयान ? शीर्ष अधिकारी पर लगाया था यौन उत्पीड़न का आरोप

स्टार टेनिस खिलाड़ी पेंग शुआई का ई-मेल द्वारा भेजा गया एक बयान सामने आया है। जिसमें उन्होंने खुद के सुरक्षित होने की बात कही है। उन्होंने कहा कि डब्ल्यूटीए की आधिकारिक वेबसाइट पर जारी हालिया समाचार मेरी सहमति के बिना जारी किया गया है। यौन उत्पीड़न के आरोप सहित उस विज्ञप्ति की खबर सही नहीं है।

बीजिंग। चीनी खिलाड़ी पेंग शुआई ने कुछ वक्त पहले शी जिनपिंग सरकार के एक शीर्ष अधिकारी पर यौन उत्पीड़न के आरोप लगाए थे और फिर वो इसके बाद गायब हो गईं। हालांकि अब उनका एक बयान सामने आया है। जिसमें उन्होंने आरोपों को गलत बताया है। जिसके बाद यह माना जा रहा है कि जिंगपिंग सरकार ने पेंग शुआई का बयान जबरदस्ती लिया है, जिसमें उन्होंने आरोपों को गलत बताया है। 

इसे भी पढ़ें: क्यों मुखर हो रही है बीजिंग 2022 ओलंपिक के Boycott की मांग, अमेरिका भी कर सकता है राजनयिक बहिष्कार 

क्या लापता नहीं हैं पेंग शुआई ?

सीजीटीएन न्यूज की खबर के मुताबिक, स्टार टेनिस खिलाड़ी पेंग शुआई का ई-मेल द्वारा भेजा गया एक बयान सामने आया है। जिसमें उन्होंने खुद के सुरक्षित होने की बात कही है। उन्होंने कहा कि डब्ल्यूटीए की आधिकारिक वेबसाइट पर जारी हालिया समाचार मेरी सहमति के बिना जारी किया गया है। यौन उत्पीड़न के आरोप सहित उस विज्ञप्ति की खबर सही नहीं है। मैं लापता नहीं हूं, न ही मैं असुरक्षित हूं। मैं अभी घर पर आराम कर रही हूं और सब कुछ ठीक है। मेरी परवाह करने के लिए फिर से धन्यवाद।

उन्होंने कहा कि अगर डब्ल्यूटीए मेरे बारे में कोई और समाचार को प्रकाशित करता है तो कृपया उन्हें इसे सत्यापित करना चाहिए और मेरी सहमति लेनी चाहिए। एक टेनिस खिलाड़ी के नाते मैं आप सभी को आपके सहयोग और विचार के लिए धन्यवाद देती हूं।

चीनी मीडिया ने खबर को दबाया

आपको बता दें कि पेंग शुआई का बयान जरूर सामने आया है लेकिन अभी भी उनकी कोई जानकारी नहीं है। माना जा रहा है कि जिंगपिंग सरकार के दबाव में पेंग शुआई ने ऐसा बयान जारी किया है। कुछ वक्त पहले पेंग शुआई ने सोशल मीडिया पर लंबा-चौड़ा पोस्ट लिखकर पूर्व उप प्रधानमंत्री झांग गाओली पर यौन उत्पीड़न के आरोप गंभीर आरोप लगाए थे। हालांकि चीनी मीडिया ने उनकी खबर को दबाने का काम किया है। 

इसे भी पढ़ें: धार्मिक स्वतंत्रता पर अमेरिका ने जारी की 10 देशों की सूची, 3 साल से लिस्ट में पाकिस्तान बरकरार, चीन भी हुआ शामिल 

कहां हैं पेंग शुआई ?

वहीं, टेनिस स्टार नाओमी ओसाका अपनी साथी खिलाड़ी पेंग शुआई के बारे में सुनकर स्तब्ध थीं। पेंग शुआई कहां हैं?हैशटैग के साथ नाओमी ओसाका ने ट्विटर पर पूछा था कि मुझे नहीं पता कि आपकी नजरें खबरों पर हैं या नहीं लेकिन हाल में मुझे एक साथी खिलाड़ी के बारे सूचित किया गया जो अपने यौन उत्पीड़न का खुलासा करने के कुछ देर बाद गायब हो गई। आवाज को दबाना किसी भी कीमत पर सही नहीं है।