इस तरह के मैचों से कुलदीप, चहल और मजबूत होंगे: कार्तिक

Dinesh Karthik says These kind of games will make Kuldeep Chahal tougher
भारतीय बल्लेबाज दिनेश कार्तिक का मानना है कि न्यूजीलैंड के खिलाफ पहले वनडे में जिस तरह की चुनौती मिली है, उससे युवा स्पिनर कुलदीप यादव और युजवेंद्र चहल मानसिक रूप से और मजबूत होंगे।

मुंबई। भारतीय बल्लेबाज दिनेश कार्तिक का मानना है कि न्यूजीलैंड के खिलाफ पहले वनडे में जिस तरह की चुनौती मिली है, उससे युवा स्पिनर कुलदीप यादव और युजवेंद्र चहल मानसिक रूप से और मजबूत होंगे। टाम लाथम ( 103 ) और रोस टेलर ( 95 ) के बीच 200 रन की साझेदारी की मदद से न्यूजीलैंड ने 281 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए जीत दर्ज की।

कार्तिक ने कहा,‘‘ इस तरह के मैचों से गेंदबाज मानसिक रूप से मजबूत होते हैं। ये मैच उस समय दबाव का सामना करना सिखाते हैं जब विकेट से कोई मदद नहीं मिल रही हो।’’ वनडे क्रिकेट में पिछले कुछ अर्से से कुलदीप और चहल भारत की जीत के सूत्रधार रहे हैं और कार्तिक का मानना है कि उनके आत्मविश्वास से टीम प्रबंधन का भी आत्मविश्वास बढा है और एक खराब दिन से इस पर कोई असर नहीं पड़ने वाला।

उन्होंने कहा ,‘‘टीम प्रबंधन ने उनका बहुत साथ दिया है और उन्हें खुद पर पूरा भरोसा है। दोनों अभी युवा हैं और पिछली श्रृंखला में बेहतरीन प्रदर्शन किया है। उनका आत्मविश्वास बुलंद है और एक मैच में हार से कोई खराब गेंदबाज नहीं हो जाता।’’ उन्होंने लाथम और टेलर की तारीफ करते हुए कहा ,‘‘उन दोनों को पूरा श्रेय जाता है। उन्होंने बेहतरीन गेंदबाजी की। हालात का पूरा फायदा उठाकर कुछ बेहतरीन शाट्स खेले।

Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।


अन्य न्यूज़