गर्दन की चोट ने उभरे जोकोविच, पुराना रंग दिखाते हुए 2020 में रिकार्ड 20-0 पर पहुंचाया

  •  प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क
  •  अगस्त 26, 2020   12:31
गर्दन की चोट ने उभरे जोकोविच, पुराना रंग दिखाते हुए 2020 में रिकार्ड 20-0 पर पहुंचाया

नोवाक जोकोविच ने गर्दन के दर्द में कुछ राहत मिलने के बाद अपना पुराना रंग दिखाते हुए वेस्टर्न एंड सदर्न टेनिस टूर्नामेंट में अमेरिका के गैरवरीय टेनिस सैंडग्रेन को सीधे सेटों में हराकर 2020 में अपनी जीत का रिकार्ड 20-0 पर पहुंचा दिया।

न्यूयार्क। नोवाक जोकोविच ने गर्दन के दर्द में कुछ राहत मिलने के बाद अपना पुराना रंग दिखाते हुए वेस्टर्न एंड सदर्न टेनिस टूर्नामेंट में अमेरिका के गैरवरीय टेनिस सैंडग्रेन को सीधे सेटों में हराकर 2020 में अपनी जीत का रिकार्ड 20-0 पर पहुंचा दिया। विश्व के नंबर एक खिलाड़ी जोकोविच ने यह मैच 6-2, 6-4 से जीतने के बाद कहा, ‘‘ असल में जिस तरह से आज मैंने खुद को फिट महसूस किया वह सुखद है। पूरी फिटनेस ही नहीं मेरी गर्दन भी पहले से काफी बेहतर है क्योंकि इसको लेकर मैं थोड़ा चिंतित था। ’’

इसे भी पढ़ें: NSF की मान्यता पर हाई कोर्ट के फैसले को चुनौती देंगे खेल मंत्रालय और आईओए

कोविड-19 के कारण पिछले पांच महीने में खेले जा रहे पहले एटीपी टूर्नामेंट के शुरुआती दौर में जोकोविच को जूझना पड़ा था लेकिन दूसरे दौर में वह अच्छी लय में दिखे जो कि अगले सप्ताह शुरू होने वाले यूएस ओपन से पहले उनके लिये अच्छे संकेत हैं। उन्होंने पिछले सात में पांच ग्रैंडस्लैम टूर्नामेंट जीते हैं जिनमें इस साल फरवरी में खेला गया आस्ट्रेलियाई ओपन भी शामिल है। जोकोविच क्वार्टर फाइनल में 34वीं रैंकिंग के जॉन लेनार्ड स्टर्फ से भिड़ेंगे।

इसे भी पढ़ें: खेल रत्न अवॉर्ड पाने वाली पहली महिला हॉकी प्लेयर होंगी रानी रामपाल

एक अन्य क्वार्टर फाइनल में मौजूदा चैंपियन डेनिल मेदवेदेव का सामना आठवीं वरीयता प्राप्त राबर्टो बातिस्ता आगुट से होगा। अन्य मैचों में छह फुट 11 इंच लंबे अमेरिकी खिलाड़ी रीली ओपेलका ने माटो बेराटिनी को 6-3, 7-6 (4)को हराकर क्वार्टर फाइनल में जगह बनायी जहां उनका सामना स्टेफेनोस सिटिसिपास से होगा जिन्होंने जॉन इसनर को 7-6 (2), 7-6 (4) से पराजित किया। तीन बार के ग्रैंडस्लैम चैंपियन एंडी मर्रे को हार का सामना करना पड़ा। उन्हें मिलोस राओनिच ने 6-2, 6-2 से हराया।





Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।