‘बायो बबल’ पाबंदियों के चलते आईपीएल के उद्घाटन में नहीं बुला सकता, शाह ने प्रदेश इकाइयों को लिखा

  •  प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क
  •  अगस्त 25, 2020   18:47
‘बायो बबल’ पाबंदियों के चलते आईपीएल के उद्घाटन में नहीं बुला सकता, शाह ने प्रदेश इकाइयों को लिखा

बोर्ड सचिव जय शाह ने उम्मीद जताई कि टूर्नामेंट के आखिरी चरण तक पाबंदियों में कुछ रियायत दी जायेगी जिससे सदस्य यूएई जा सकेंगे। आईपीएल का फाइनल 10 नवंबर को खेला जायेगा। बीसीसीआई आम तौर पर अपने प्रदेश संघों के अधिकारियों को आईपीएल समारोहों और प्लेआफ के लिये आमंत्रित करता है।

नयी दिल्ली। भारतीय क्रिकेट बोर्ड की प्रदेश ईकाइयों के प्रतिनिधि यूएई में 19 सितंबर से शुरू हो रही इंडियन प्रीमियर लीग के ‘कम से कम शुरूआती चरण’ में नहीं जा सकेंगे क्योंकि जैविक सुरक्षित माहौल को लेकर कड़ी पाबंदियां लागू होंगी। बोर्ड सचिव जय शाह ने मंगलवार को सदस्य संघों को इसकी जानकारी दी। शाह ने उम्मीद जताई कि टूर्नामेंट के आखिरी चरण तक पाबंदियों में कुछ रियायत दी जायेगी जिससे सदस्य यूएई जा सकेंगे। आईपीएल का फाइनल 10 नवंबर को खेला जायेगा। बीसीसीआई आम तौर पर अपने प्रदेश संघों के अधिकारियों को आईपीएल समारोहों और प्लेआफ के लिये आमंत्रित करता है। शाह ने प्रदेश संघों को भेजे पत्र में लिखा ,‘‘मुझे यकीन है कि यह यादगार टूर्नामेंट होगा लेकिन टूर्नामेंट की शुरूआत में सभी सदस्यों की कमी खलेगी।’’’ उन्होंने लिखा ,‘‘ जैसा कि आपको पता है बीसीसीआई आईपीएल के उद्घाटन समारोह और लीग मैचों में प्रदेश ईकाइयों के अध्यक्षों, सचिवों और अपने पूर्व पदाधिकारियों को बुलाता है। ’’

इसे भी पढ़ें: NSF की मान्यता पर हाई कोर्ट के फैसले को चुनौती देंगे खेल मंत्रालय और आईओए

भारत में कोरोना वायरस महामारी की स्थिति को देखते हुए टूर्नामेंट यूएई में हो रहा है और सभी को बीसीसीआई के दिशा निर्देशों का कड़ाई से पालन करना होगा। फिलहाल सारी टीमें छह दिन के पृथकवास पर हैं। शाह ने कहा ,‘‘ लोगों की गतिविधियों पर लगे कड़े प्रतिबंधों और स्वास्थ्य प्रोटोकॉल के चलते हम हमेशा की तरह सभी को आमंत्रित नहीं कर सकते , कम से कम टूर्नामेंट की शुरूआत में तो नहीं।’’ उन्होंने कहा ,‘‘ कोरोना वायरस के प्रसार को रोकने के लिये संपर्क से बचना जरूरी है। यह एक और बलिदान हमें देना होगा।’’ उन्होंने हालांकि कहा ,‘‘ मुझे उम्मीद है कि प्लेआफ चरण तक पहुंचते पहुंचते पाबंदियां कुछ कम होंगी और आप यूएई आ सकेंगे।





Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।