IPL नीलामी के लिये उपलब्ध होंगे इंग्लैंड के खिलाड़ी: मोर्गन

इंग्लैंड के अधिकांश खिलाड़ी अब तक आईपीएल की नीलामी के लिये उपलब्ध नहीं रहे हैं लेकिन वनडे कप्तान इयोन मोर्गन का कहना है कि इस बार हालात दीगर होंगे।

कटक। इंग्लैंड के अधिकांश खिलाड़ी अब तक आईपीएल की नीलामी के लिये उपलब्ध नहीं रहे हैं लेकिन वनडे कप्तान इयोन मोर्गन का कहना है कि इस बार हालात दीगर होंगे। यह पूछने पर कि क्या उन्हें नीलामी का इंतजार है, मोर्गन ने कहा, ''बिल्कुल। इस बार कई खिलाड़ी नीलामी के लिये उपलब्ध होंगे। उम्मीद है कि उनका चयन होगा और वे अधिकांश मैच खेल सकेंगे।’’ जोस बटलर की ही तरह मोर्गन का मानना है कि आईपीएल ऐसा मंच है जिससे इंग्लैंड के खिलाड़ियों को अपने खेल को निखारने में मदद मिल सकती है। 

उन्होंने कहा, ''इससे अपने कौशल का विकास किया जा सकता है। भारत को उसकी धरती पर हराना कठिन है और इसके लिये अपार कौशल की जरूरत है। आईपीएल खेलने से जरूर फायदा मिलेगा।’’ भारत के हाथों वनडे श्रृंखला गंवाने के बावजूद मोर्गन ने सकारात्मक पहलुओं पर गौर करने के लिये कहा चूंकि पांच महीने के भीतर इंग्लैंड में चैम्पियंस ट्राफी खेली जानी है। उन्होंने कहा, ''हम श्रृंखला गंवा चुके हैं लेकिन चैम्पियंस ट्राफी की तैयारी के मद्देनजर यह उम्दा श्रृंखला रही। आधुनिक 50 ओवरों का क्रिकेट काफी चुनौतीपूर्ण है।''

Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।


अन्य न्यूज़